Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस सलमान खान को 5 साल की...

सलमान खान को 5 साल की सजा से फिल्म इंडस्ट्री को अरबों का नुकसान, फैसला आते ही लुढ़के शेयर

शेयर बाजार में लिस्ट कई कंपनियां ऐसी हैं जिनका कारोबार सलमान खान के एक्टिंग करियर पर टिका है, कुछ कंपनियां उनकी फिल्मों में पैसा लगाती है तो कुछ कंपनियां उनकी फिल्मों के डिस्ट्रिब्यूशन से जुड़ी हुई हैं। कुछ कंपनियां तो ऐसी हैं जो सलमान खान के सामाजिक संगठन Being Human के साथ मिलकर कारोबार कर रही हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 05 Apr 2018, 15:02:00 IST

नई दिल्ली। काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत से फिल्म एक्टर सलमान खान को मिली 5 साल की जेल की सजा से कई कंपनियों को घाटा हुआ है। शेयर बाजार में लिस्ट कई कंपनियां ऐसी हैं जिनका कारोबार सलमान खान के एक्टिंग करियर पर टिका है, कुछ कंपनियां उनकी फिल्मों में पैसा लगाती है तो कुछ कंपनियां उनकी फिल्मों के डिस्ट्रिब्यूशन से जुड़ी हुई हैं। कुछ कंपनियां तो ऐसी हैं जो सलमान खान के सामाजिक संगठन Being Human के साथ मिलकर कारोबार कर रही हैं।

PVR का मार्केट कैप 100 करोड़ ​रुपए टूटा

सलमान खान से जुड़ी फिल्मोंं को अपने मल्‍टीप्‍लेेेेक्‍स मेें दिखाने वाली कंपनी PVR के शेयर में आज भारी गिरावट देखी जा रही है, सलमान को सजा का फैसला आने के बाद शेयर बाजार में PVR का शेयर 1 प्रतिशत से ज्यादा घट गया है जिस वजह से बुधवार के मुकाबले PVR के मार्केट कैप में लगभग 100 करोड़ रुपए की गिरावट आ गई है।

दबंग-3 से जुड़ी कंपनी को भी नुकसान

सलमान खान की आने वाली फिल्म दबंग-3 का डिस्ट्रिब्यूशन देखने वाली श्री अष्टविनायक सिने विजन लिमिटेड नाम की कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट है और आज सलमान खान को सजा होने के बाद इस कंपनी के शेयर में करीब 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि इस कंपनी के शेयर की कीमत 1 रुपए से भी कम है।

Being Human से जुड़ी कंपनी को भी नुकसान

सलमान खान Being Human नाम से NGO चलाते हैं और इस NGO के रिटेल कारोबार को मंधाना रिटेल वेंचर नाम की कंपनी देखती है, इस कंपनी के शेयर में भी आज 3.5 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है और शेयर का भाव घटकर 112 रुपए तक आ गया है।

सजा से इन तीन फि‍ल्‍मों पर पड़ेगा असर

सलमान खान को पांच साल की सजा मिलने से उनकी आने वाली तीन बड़ी फि‍ल्‍मों पर बुरा असर पड़ेगा। इस साल 14 जून को सलमान खान की रेस-3 फि‍ल्‍म रिलीज होने वाली है, जिसकी शूटिंग अंतिम चरण में थी। अब इस फि‍ल्‍म का काम लटक सकता है। कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली फि‍ल्‍म भारत की शूटिंग इस साल जून से शुरू होनी थी, लेकिन अगर सलमान खान को जमानत नहीं मिलती है तो इस फि‍ल्‍म की शूटिंग भी मुश्किल में पड़ जाएगी। दबंग-3 का भी ऐलान हो चुका है और इसमें भी सलमान खान मुख्‍य भूमिका में हैं। ऐसे में इस फि‍ल्‍म की तारीख भी आगे बढ़ सकती है।

More From Business