Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस जियो के लिए नहीं कराना...

रिलायंस जियो के लिए नहीं कराना होगा 399 रुपए का रिचार्ज, यहां मिल रहा है 159 रुपए का डिस्‍काउंट

रिलायंस जियो की इस सफलता को भुनाने में मोबाइल वॉलेट कंपनियां भी पीछे नहीं हैं। ये कंपनियां रिलायंस जियो के रिचार्ज पर भारी भरकम कैशबैक दे रही हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 17 Aug 2017, 15:39:23 IST

नई दिल्‍ली। पिछले साल लॉन्‍चिंग के बाद से रिलायंस जियो ने भारतीय टेलिकॉम बाजार में तहलका मचाया हुआ है। पहले अपने फ्री प्‍लान और अब बेहद सस्‍ते प्रीपेड प्‍लान के बल पर कंपनी करोड़ों यूजर्स को अपने साथ जोड़ चुकी है। रिलायंस जियो फिलहाल 149 रुपए के मंथली प्‍लान से लेकर 9999 रुपए के लॉन्‍ग टर्म प्‍लान पेश कर रही है, लेकिन सबसे ज्‍यादा डिमांड 399 रुपए के प्‍लान की है, जिसमें 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड  कॉल और प्रतिदिन 1 जीबी अनलिमिटेड डेटा मिल रहा है। जियो की इस सफलता को भुनाने में मोबाइल वॉलेट कंपनियां भी पीछे नहीं हैं। ये कंपनियां रिलायंस जियो के रिचार्ज पर भारी भरकम कैशबैक दे रही हैं। आइए जानते हैं कि कौन सी मोबाइल वॉलेट कंपनी क्‍या ऑफर पेश कर रही है।

सबसे पहले बात करते हैं सबसे बड़े ऑफर की। मोबाइल वॉलेट सेगमेंट में तेजी से जगह बना रहे मोबिक्विक ने भी जियो के साथ बेहतरीन ऑफर पेश किया है। यहां कंपनी 399 रुपए के रिचार्ज पर कैशबैक के रूप में 59 रुपए दे रही है। इसका प्रोमोकोड JIOMBK है। मोबिक्विक नए यूजर्स के लिए भी एक खास ऑफर दे रहा है। जिस यूजर ने मोबिक्विक से कभी रिचार्ज नहीं किया वह NEWJIO कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां पर 399 रुपए के रिचार्ज पर 159 रुपए का फ्लैट कैशबैक मिल रहा है।

देश की सबसे लोकप्रिय और पुरानी मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम की। पेटीएम जियो के न्‍यूनतम 100 या उससे ज्यादा के रिचार्ज पर कम से कम 15 रुपए का कैशबैक दे रहा है। वहीं पेटीएम से 300 रुपए से ज्यादा का रिचार्ज करने पर 24 घंटे के अंदर आपके वॉलेट में 76 रुपए का कैशबैक आ जाएगा। इसके लिए यूजर PAYTMJIO प्रोमो कोड का इस्तेमाल करना होगा। यह फ्री ऑफर सिर्फ 17 अगस्‍त यानि आज के लिए उपलब्‍ध है।

इससे पहले फ्लिपकार्ट की मोबाइल वॉलेट कंपनी फोन पे भी जियो के रिचार्ज पर डिस्‍काउंट दे रही है। यहां पर भी रिचार्ज की न्‍यून‍तम लिमिट 300 रुपए है। ऐसे में यहां पर भी आप 399 रुपए का रिचार्ज करता है तो यूजर को 75 रुपए का कैशबैक हासिल होगा। यह ऑफर 21 अगस्‍त तक लागू है। पीटीएम की तरह ही यहां पर भी कैशबैक अमाउंट रिचार्ज के 24 घंटों के बाद ही यूजर के वॉलेट में जमा होगा। इसके साथ सबसे बड़ी शर्त यह है कि इस कैशबैक के अमाउंट को यूजर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकेंगे। इसका इस्‍तेमाल अगले रिचार्ज या शॉपिंग के लिए करना होगा।

हाल ही में अमेजन ने भी अमेजन प्‍ले के साथ वॉलेट बाजार में कदम रखा है। अमेजन प्‍ले जियो के रिचार्ज पर 99 रुपए का कैशबैक दे रहा है। इसके लिए यूजर को 309 रुपए या इससे उपर की कीमत के रिचार्ज को करना होगा। कंपनी का जियो रिचार्ज पर यह ऑफर 19 अगस्त तक लागू है। कंपनी ने इसके साथ एक और ऑफर दिया है। जिसमें पहली बार कैशबैक मिलने के बाद अमेजन पे से 30 नवंबर तक अन्य रीचार्ज कराने पर हर बार 20 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

Web Title: रिलायंस जियो के लिए नहीं कराना होगा 399 रुपए का रिचार्ज