Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस टेस्ला बनी रहेगी एक पब्लिक कंपनी,...

टेस्ला बनी रहेगी एक पब्लिक कंपनी, एलन मस्‍क ने बदला अपना फैसला

अपने निवेशकों के फीडबैक पर ध्यान देते हुए, टेस्‍ला के चेयरमैन और सीईओ एलन मस्‍क ने अब यह निर्णय लिया है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी को प्राइवेट कंपनी में नहीं बदला जाएगा और यह पहले की तरह एक पब्लिक कंपनी बनी रहेगी

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Aug 2018, 15:40:45 IST

न्‍यूयॉर्क। अपने निवेशकों के फीडबैक पर ध्यान देते हुए, टेस्‍ला के चेयरमैन और सीईओ एलन मस्‍क ने अब यह निर्णय लिया है कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी को प्राइवेट कंपनी में नहीं बदला जाएगा और यह पहले की तरह एक पब्लिक कंपनी बनी रहेगी और इसे लाभदायक बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

7 अगस्‍त को मस्‍क ने ट्विटर के जरिये निवेशकों की दुनियों को यह घोषणा कर चौंका दिया था कि वह टेस्‍ला को प्राइवेट कंपनी में परिवर्तित करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने उस समय यह भी कहा था कि वह कंपनी के शेयरधारकों से 420 डालर के भाव से शेयर वापस लेना चाहते हैं और इसके लिए कंपनी ने धन की व्यवस्था कर ली है।  इसके बाद टेस्‍ला के शेयरों में अचानक बहुत तेजी आई थी, लेकिन बाद में इसमें गिरावट आई।

मस्क ने कंपनी के ब्लॉग पर लिखा कि उन्होंने टेस्ला के निदेशक मंडल के साथ गुरुवार को बैठक की और मैंने उन्हें बताया कि मेरा मानना है कि टेस्ला के लिए एक सार्वजनिक कंपनी बने रहना ही बेहतर है। निदेशक मंडल ने संकेत दिया कि वह उनकी बात से सहमत है।

हालांकि, मस्क ने कल कहा कि मौजूदा शेयरधारकों के साथ बातचीत और सिल्वर लेक, गोल्डमैन सॉश और मॉर्गन स्टेनली जैसे वित्तीय सलाहकारों के मूल्यांकन के आधार पर स्पष्ट है कि टेस्ला के मौजूदा शेयरधारकों का मानना है कि उनके लिए कंपनी का सार्वजनिक बने रहना ही अच्छा है। उन्होंने लिखा कि हालांकि अधिकांश शेयरधारकों ने कहा कि अगर टेस्ला निजी कंपनी रहेगी तो हम उसके साथ रहेंगे। 
उन्होंने कहा मैं जानता हूं कि टेस्ला को निजी कंपनी बनाने की प्रक्रिया चुनौतीपूर्ण होगी।  

More From Business