Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बाढ़ प्रभावित केरल को टेलिकॉम कंपनियों...

बाढ़ प्रभावित केरल को टेलिकॉम कंपनियों ने दी राहत, 7 दिनों तक मिलेंगी मुफ्त सेवाएं

भयंकर बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों ने बड़ी राहत दी है। कंपनियां बाढ़ प्रभावित राज्‍य के ग्राहकों को 7 दिनों तक फ्री कॉलिंग और डेटा की सुविधा प्रदान कर रही है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 17 Aug 2018, 19:57:51 IST

नई दिल्‍ली। भयंकर बाढ़ से प्रभावित केरल के लिए देश की प्रमुख टेलिकॉम कंपनियों ने बड़ी राहत दी है। कंपनियां बाढ़ प्रभावित राज्‍य के ग्राहकों को 7 दिनों तक फ्री कॉलिंग और डेटा की सुविधा प्रदान कर रही है। इसके साथ ही कंपनियों ने बिल पेमेंट एवं अन्‍य सेवाओं में भी 7 दिनों की रियायत देने की घोषणा की है।

लोगों को राहत देने वालों में सबसे आगे सरकारी कंपनी बीएसएनएल और रिलायंस जियो है। इन दोनों कंपनियों ने अपने सभी ग्राहकों को फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान की है। वहीं भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया सेल्‍युलर अपने प्रीपेड ग्राहकों को एक सीमित संख्‍या में फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही हैं।

जियो पर 7 दिनों तक सब अनलिमिटेड फ्री

सभी पांचों टेलिकॉम ऑपरेटर्स अपने ग्राहकों को फ्री डाटा की सुविधा प्रदान कर रहे है। हालांकि निजी कंपनियों ने 7 दिनों तक 1 जीबी डेटा की लिमिट तय की है। वहीं जियो ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि हम इस संकट में अपने ग्राहकों के साथ डटकर खड़े हुए हैं। इसके लिए कंपनी अपनों के साथ संपर्क में रहने में मदद कर रही है। इसके चलते कंपनी अपने सभी ग्राहकों को अगले 7 दिनों तक फ्री डेटा और कॉलिंग की सुविधा प्रदान कर रही है।

केरल में जमीन से आसमान सब पर लगा ब्रेक, दक्षिण रेलवे, कोच्चि मेट्रो और हवाई सेवा बंद बीएसएनएल दे रहा है फ्री कॉलिंग और डेटा

वहीं बीएसएनएल की बात करें तो कंपनी अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग प्रदान कर रही है। वहीं दूसरे नेटवर्क पर ग्राहकों को 20 मिनट फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। बीएसएनएल के एमडी एवं चेयरमैन अनुपम श्रीवास्‍तव ने कहा है कि बीएसएनएल केरल के ग्राहकों के साथ है। इसके लिए अगले सात दिन कंपनी अपने नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल के साथ डाटा प्रदान कर रही है।

एयरटेल वोडाफोन ग्राहकों को मिलेंगे 30 रुपए

एयरटेल और वोडाफोन की बात करें तो कंपनी अपने प्रीपेड ग्राहकों को 30 रुपए प्रति दिन का क्रेडिट प्रदान कर रही है। वहीं आइडिया अपने ग्राहकों को 10 रुपए की कॉलिंग का लाभ दे रही है। जहां एयरटेल और वोडाफोन में 30 रुपए का क्रेडिट अपने आप मिल जाएगा, वहीं आइडिया के ग्राहकों को एक कोड के माध्‍यम से यह क्रेडिट मिलेगा।

मोबाइल बैटरी चार्जिंग की सुविधा भी

केरल में बाढ़ की वजह से बिजली सेवा भी बाधित है। ऐसे में एयरटेल ग्राहकों को अपने स्‍मार्टफोन चार्ज करने की सुविधा भी दे रही है। यह सुविधा त्रिचूर, कालीकट, मलप्‍पुरम, कुन्‍नूर, कोट्टायम के फ्लैगशिप स्‍टोर पर मिलेगी। इन स्‍टोर्स से ग्राहक फ्री कॉ‍ल भी कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी फ्री वाइफाई की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

Web Title: Telecom operators offer free services for 7 days in Flood effected Kerala | बाढ़ प्रभावित केरल को टेलिकॉम कंपनियों ने दी राहत, 7 दिनों तक मिलेंगी मुफ्त सेवाएं