Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टेलिकॉम कंपनियों ने दी श्रद्धां‍जलि, कहा...

टेलिकॉम कंपनियों ने दी श्रद्धां‍जलि, कहा ‘भारत में आधुनिक दूरसंचार प्रणाली के जनक थे अटल’

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्‍यु पर राजनीति के साथ ही उद्योग जगत ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 17 Aug 2018, 17:41:39 IST

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की मृत्‍यु पर राजनीति के साथ ही उद्योग जगत ने भी उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। देश के दूरसंचार उद्योग के अग्रणी उद्योगपतियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देश में ‘आधुनिक दूरसंचार व्यवस्था’ का जनक बताया। वाजपेयी का गुरुवार को 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

अटल बिहारी वाजपेयी  को श्रद्धांजलि देते हुए भारती एंटरप्राइजेज के चेयरमैन और भारती एयरटेल के संस्थापक सुनील भारती मित्तल ने कहा कि वह महान आर्थिक सुधारक थे। उन्हें सही मायनों में भारत में आधुनिक दूरसंचार प्रणाली की शुरुआत करने वाला कहा जाना चाहिये। उन्‍होंने कहा कि वाजपेयी के समय 1999 राष्ट्रीय दूरसंचार नीति लाई गई जिससे उद्योग को शुरुआती दौर की चुनौतियों से उबरने में मदद मिली।

Related Stories

स्‍वर्णिम चतुर्भुज: अटल जी के इस ड्रीम प्रोजेक्‍ट से मिली तरक्‍की की रफ्तार, दुनिया भी करती है सलाम

उद्योगपति एवं सांसद राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी को देश में दूरसंचार क्षेत्र को खोलने के लिये याद किया जायेगा। चंद्रशेखर की बीपीएल मोबाइल सर्विस कंपनी थी। चंद्रशेखर ने कहा कि वाजपेयी ने देश में दूरसंचार क्षेत्र के विस्तार के लिये नीतिगत पहल की।

Web Title: टेलिकॉम कंपनियों ने दी श्रद्धां‍जलि, कहा ‘भारत में आधुनिक दूरसंचार प्रणाली के जनक थे अटल’