Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अहमदाबाद में हुए कॉल ड्रॉप टेस्‍ट...

अहमदाबाद में हुए कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में फेल हुईं बड़ी कंपनियां, कानपुर-लखनऊ में पास

ट्राई द्वारा अहमदाबाद शहर में कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां तय मानकों पर विफल रहीं। हालांकि भारती एयरटेल के आंकड़े उम्‍मीद से काफी बेहतर रहे।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 28 Jun 2016, 8:49:29 IST

नयी दिल्ली। अपने दमदार नेटवर्क और बेहतरीन सर्विस का प्रचार करने वाली टेलिकॉम कंपनियों को ट्राई की ताजा रिपोर्ट में झटका लगा है। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा अहमदाबाद शहर में कराए गए कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में सभी कंपनियां तय मानकों पर विफल रहीं। हालांकि देश की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल के आंकड़े उम्‍मीद से काफी बेहतर रहे, लेकिन दूसरी कंपनियों में कॉलड्रॉप को लेकर ज्‍यादा शिकायतें मिलीं।

ट्राई की आज जारी एक परीक्षण रपट के अनुसार अहमदाबाद में केवल एयरटेल 2जी के नेटवर्क पर कॉल ड्रॉप की दर दो प्रतिशत रही जो मानकों के अनुरूप है। इसके अलावा अतिरिक्त कंपनियां बड़े अंतर से मानकों को पूरा करने में विफल रहीं। ट्राई ने पाया कि एयरटेल 2जी और 3जी एवं वोडाफोन 2जी को छोड़कर ज्यादातर कंपनियों की कॉल ड्रॉप दर तीन प्रतिशत से अधिक रही। आईडिया 2जी और 3जी एवं बीएसएनएल 3जी की कॉल ड्रॉप दर 10 प्रतिशत से ज्यादा रही।

हालांकि ट्राई का सर्वे यूपी के दो बड़ शहरों में टेलिकॉम कंपनियों के लिए अच्‍छी खबर लेकर आया। उत्तर प्रदेश के दो बड़े शहरों लखनऊ और कानपुर में अधिकतर दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियां मानकों पर खरी उतरीं।

आइडिया देगी अपने ग्राहकों को 100 एमबी डेटा मुफ्त

अप्रैल में दूरसंचार प्रयोक्ताओं की संख्या बढ़कर 105.92 करोड़

Web Title: अहमदाबाद में हुए कॉल ड्रॉप टेस्‍ट में फेल हुईं बड़ी कंपनियां