Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टेक्नो सैट कॉम दिल्ली मेट्रो में...

टेक्नो सैट कॉम दिल्ली मेट्रो में Wi-Fi सेवा उपलब्ध कराएगी

दिल्ली मेट्रो में मुफ्त Wi-Fi उपलब्ध कराने के लिये टेक्नो सैट कॉम को 10 साल का ठेका दिया है। कंपनी बुनियादी ढांचा के विकास में 250 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 21 Apr 2016, 8:54:37 IST

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यात्रियों को मुफ्त Wi-Fi सेवा उपलब्ध कराने के लिए टेक्नो सैट कॉम को 10 साल का ठेका दिया है। यह इंटरनेट सेवा इस साल की दूसरी छमाही में शुरू की जाएगी। टेक्नो सैट कॉम के निदेशक जगदीप राणा ने कहा कि कंपनी बुनियादी ढांचा के विकास में 250 करोड़ रुपए निवेश करेगी। टेक्नो सैट कॉम 50 mbps से 1.6 gbps तक की Wi-Fi स्पीड देने का दावा कर रही है। कंपनी दिल्ली-हावड़ा राजधानी में पहले ही Wi-Fi सुविधा दे रही। पिंग नेटवर्क ने कंटेन्ट उपलब्ध कराने के लिये टेक्नो सैट कॉम के साथ गठजोड़ किया है। दिल्ली NCR के लोग मैट्रो में एक एप के जरिए इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

तस्वीरों में देखिए हवा में चलने वाली टैक्सी

Metrino

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कंपनी ने एक बयान में कहा कि टेक्नो सैट कॉम तथा पिंग नेटवर्क साथ मिलकर सेवा शुरू करेगी। बयान के अनुसार उपभोक्ताओं को मुफ्त में मिलने वाली यह सेवा इस साल की दूसरी छमाही में शुरू होगी। DMRC के एक प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इस संबंध में पिछले साल अक्तूबर में सहमति पत्र पर दस्तखत किये गये थे। राणा ने कहा कि ग्राहकों के लिये सेवा मुफ्त होगी और कंपनी विज्ञापन के जरिये आय प्राप्त करेगी।

यह भी पढ़ें- Connecting India: इस साल 50 करोड़ लोगों के पास होगा इंटरनेट, सरकार देश भर में लगाएगी 2500 वाईफाई हॉटस्पॉट

यह भी पढ़ें- BSNL के पास नहीं है 4जी सर्विस के लिए क्षमता, देशभर में स्‍थापित होंगे 40,000 वाई-फाई हॉट स्पॉट

Web Title: टेक्नो सैट कॉम दिल्ली मेट्रो में Wi-Fi सेवा उपलब्ध कराएगी