Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा स्टील ने ब्रिटेन में संपत्ति...

टाटा स्टील ने ब्रिटेन में संपत्ति बेचने के लिए किया 190 निवेशकों से संपर्क, स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को बनाया सलाहकार

टाटा स्‍टील ने बताया कि उसने अपनी ब्रिटेन की संपत्तियों की बिक्री के लिए 190 संभावित वित्तीय व औद्योगिक निवेशकों से संपर्क किया है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 18 Apr 2016, 19:47:07 IST

लंदन। टाटा स्‍टील ने बताया कि उसने अपनी ब्रिटेन की संपत्तियों की बिक्री के लिए 190 संभावित वित्तीय व औद्योगिक निवेशकों से संपर्क किया है। इसके साथ ही कंपनी ने एशिया व सुदूर पूर्व में खरीददारों की खोज के लिए स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को अतिरिक्त सलाहकार नियुक्त करने की घोषणा की है।

कंपनी का कहना है कि टाटा स्टील यूरो के कार्यकारी चेयरमैन (लांग प्रोडक्‍ट्स यूरोप बिजनेस) बिमलेंद्र झा को टाटा स्टील यूके का सीईओ नियुक्त किया जाएगा। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि टाटा स्टील यूरोप ने वैश्विक बिक्री प्रक्रिया के संचालन व प्रबंधन में और मदद के लिए स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक को अतिरिक्त सलाहकार नियुक्त किया है। बैंक विशेषकर एशिया व सुदूर पूर्व में संभावित खरीदारों तक पहुंचने में मदद करेगा। वह केपीएमजी एलएलपी के साथ मिलकर काम करेगा, जिसकी नियुक्ति की घोषणा 11 अप्रैल को की गई थी। इसके अनुसार टाटा स्टील यूरोप के सलहाकारों ने टाटा स्टील के ब्रिटेन परिचालन के लिए दुनिया भर में 190 संभावित वित्तीय व औद्योगिक निवेशकों से संपर्क किया है।

टाटा ट्रस्ट, जेआईएसएल स्थायी कृषि व्यवसाय के लिए करेंगे सहयोग  

टाटा ट्रस्‍ट और जैन इरिगेशन सिस्टम्स (जेआईएसएल) ने कृषि विस्तार, कृषि व्यवसाय और शोध के क्षेत्र में बेहतरी के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसी के साथ यह देशभर में कई अन्य क्षेत्रों में भी विकास प्रणाली भी विकसित करेगी। एक विज्ञप्ति के अनुसार टाटा ट्रस्‍ट और जेआईएसएल के बीच इस समझौते का लक्ष्य किसानों की बाजार आधारित आजीविका में सुधार और खेती की जमीन को मजबूत करना है।

Web Title: टाटा स्‍टील ने ब्रिटेन में संपत्ति बेचने के लिए किया 190 निवेशकों से संपर्क