Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस GMR एयरपोर्ट्स में हिस्‍सेदारी खरीदेंगी टाटा,...

GMR एयरपोर्ट्स में हिस्‍सेदारी खरीदेंगी टाटा, जीआईसी और एसएसजी कैपिटल, 8000 करोड़ रुपए का होगा निवेश

इस सौदे के बाद, जीएमआर एयरपोर्ट में जीएमआर इंफ्रा और उसकी अनुषंगी कंपनियों की हिस्सेदारी करीब 54 प्रतिशत रह जाएगी।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 27 Mar 2019, 16:24:24 IST

नई दिल्ली। जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर ने बुधवार को कहा कि टाटा समूह के नेतृत्‍व में सिंगापुर की सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी की एक सहयोगी और एसएसजी कैपिटल मैनेजमेंट कंपनी के कंसोर्टियम द्वारा उसके हवाई अड्डा कारोबार में 8,000 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।  इस रणनीतिक निवेश के जरिये टाटा समूह एयरपोर्ट कारोबार की शुरुआत करने जा रहा है।

इस सौदे के बाद, जीएमआर एयरपोर्ट में जीएमआर इंफ्रा और उसकी अनुषंगी कंपनियों की हिस्सेदारी करीब 54 प्रतिशत रह जाएगी। कर्मचारी कल्याण न्यास की 2 प्रतिशत, टाटा समूह के पास करीब 20 प्रतिशत, जीआईसी की करीब 15 प्रतिशत और एसएसजी की करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। 

इसके लेनदेन के तहत, जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर का इरादा मौजूदा निजी इक्विटी निवेशकों को भी बाहर निकालने का है, जिनकी जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड में 5.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

जीएमआर इंफ्रा ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि कंपनी ने निवेशकों (टाटा समूह, जीआईसी और एसएसजी कैपिटल) के साथ बाध्यकारी शर्त समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसके तहत निवेशक जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड में 8,000 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। 

आठ हजार करोड़ रुपए की राशि में जीएमआर एयरपोर्ट्स में 1,000 करोड़ रुपए का इक्विटी निवेश शामिल होगा। इसके अलावा जीएमआर इंफ्रा और उसकी अनुषंगी कंपनियों से जीएमआर एयरपोर्ट्स लिमिटेड के इक्विटी शेयर खरीदने के लिए रखे गए 7,000 करोड़ रुपए भी शामिल हैं। 

Web Title: Tata, GIC to buy stake in GMR Airports for Rs 8,000 cr | GMR एयरपोर्ट्स में हिस्‍सेदारी खरीदेंगी टाटा, जीआईसी और एसएसजी कैपिटल, 8000 करोड़ रुपए का होगा निवेश

More From Business