Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक रुपए में मिलेगा पावर बैंक,...

एक रुपए में मिलेगा पावर बैंक, स्‍पाइस ने भारत में लॉन्‍च किया नेक्सियन मोबाइल फोन

मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी स्विच इंडस्ट्रीज ने एक स्कीम के तहत एक रुपए में मेड इन इंडिया पावर बैंक बेचेगी। इसकी बिक्री 21 दिसंबर से शुरू होगी।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 18 Dec 2015, 20:05:34 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी स्विच इंडस्ट्रीज एक स्कीम के तहत एक रुपए में मेड इन इंडिया पावर बैंक बेचेगी। इसकी बिक्री 21 दिसंबर से शुरू होगी। इसके लिए कंपनी ने ई-कॉमर्स पोर्टल पेटीएम के साथ करार किया है। वहीं दूसरी ओर प्रमुख मोबाइल कंपनी स्‍पाइस मोबाइल्‍स ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍मार्टफोन ब्रांड नेक्सियन को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है।

स्विच इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक गुनीत सिंह ने एक बयान में कहा कि गुणवत्ता को लेकर विशेषज्ञता एवं नवीनतम प्रौद्योगिकी की समझ विकसित करने के बाद हमने बाजार में स्विच ब्रांड पेश किया है। कंपनी पेटीएम पर तीन संस्करणों- 5000एमएएच, 7,500एमएएच और 10,000 एमएएच क्षमता में पावर बैंक की बिक्री शुरू करेगी। कंपनी फ्लैश सेल स्कीम के तहत पंजीकरण कराने वाले पहले 1,000 लोगों को एक रुपए में पावर बैंक बेचेगी। 5000एमएएच, 7,500एमएएच और 10,000एमएएच क्षमता वाले पावर बैंक की कीमत क्रमश: 1,499 रुपए, 1,999 रुपए और 2,499 रुपए है।

वहीं दूसरी ओर स्पाइस मोबाइल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमनदीप सिंह ने कहा कि भारत में दुनिया की सबसे बड़ी युवा आबादी है, जो हमेशा अपने जेब के अनुकूल बेहतर प्रौद्योगिकी उत्पाद खरीदना चाहते हैं। युवा उपभोक्ताओं की इसी जरूरत के मद्देनजर हम यहां अंतरराष्ट्रीय रूप से सफल स्मार्टफोन ब्रांड नेक्सियन उतार रहे हैं। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट के जरिये खरीदा जा सकेगा।  इस स्मार्टफोन की खूबी यह है कि इसमें ड्रैगनट्रेल ग्लास की स्क्रीन है जो परंपरागत सोडा लाइम ग्लास से काफी मजबूत होता है। 3,799 रुपए मूल्य वाला यह स्मार्टफोन शुक्रवार से ही फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Web Title: स्विच इंडस्‍ट्रीज एक रुपए में दे रही है पावर बैंक