Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस सुशील मोदी होंगे GST के तहत...

सुशील मोदी होंगे GST के तहत आपदा उपकर पर सुझाव के लिए मंत्री समूह के संयोजक

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंत्री समूह के गठन को मंजूरी दे दी है और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को संयोजक बनाया गया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 28 Sep 2018, 20:59:14 IST

नई दिल्ली। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार को उस मंत्री समूह का संयोजक बनाया गया है जो प्राकृतिक आपदा के बाद GST के तहत लगने वाले उपकर पर अपना सुझाव देगा। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंत्री समूह के गठन को मंजूरी दे दी है और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को संयोजक बनाया गया है।

शुक्रवार को हुई GST काउंसिल की 30वीं बैठक में प्राकृतिक आपदाओं के लिए GST के तहत 1 प्रतिशत सेस या उपकर को लेकर फैसला हुआ। केरल सरकार की तरफ आए इस प्रस्ताव पर GST काउंसिल ने 7 सदस्यों के मंत्री समूह का गठन किया है जो इसपर अपने सुझाव देगा। शुक्रवार को GST काउंसिल की 30वीं बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसके बारे मे जानकारी दी।

वित्त मंत्री ने कहा है कि उपकर को लेकर केरल की तरफ से आए प्रस्ताव पर 7 सदस्यीय मंत्री समूह का गठन किया जा रहा है। इस 7 सदस्यीय मंत्री समूह के सदस्य पूर्वोत्तर और पहाड़ी राज्यों से होंगे, इस कमेटी के सदस्यों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।