Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स-निफ्टी...

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स-निफ्टी पर दबाव, बंधन बैंक का शेयर 20% टूटा

शेयर बाजार में अक्‍टूबर महीने और इस सप्‍ताह की शुरुआत कमजोर रही। आज बाजार खुदते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में दबाव देखा गया।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 01 Oct 2018, 9:47:02 IST

नई दिल्‍ली। शेयर बाजार में अक्‍टूबर महीने और इस सप्‍ताह की शुरुआत कमजोर रही। आज बाजार खुदते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में दबाव देखा गया। बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स में 88.38 अंकों की गिरावट दिखाई दी। वहीं निफ्टी भी 51.80 अंक टूट गया। हालांकि बाद में बाजार में रिकवरी दिखाई दी। वहीं आरबीआई द्वारा उठाए गए सख्‍त कदमों के चलते बंधन बैंक का शेयर 20 प्रतिशत टूट गया। फिलहाल (सुबह 9.34 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स करीब 6 अंकों की कमजोरी के साथ 36220 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं 20 अंकों की कमजोरी के साथ निफ्टी भी 10910 अंकों पर ट्रेड कर रहा है।

आज बाजार में सबसे तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो यहां पर यस बैंक का शेयर लीड बनाए है। यह शेयर 3 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं पिछले दिनों 50 फीसदी टूटने के बाद इंफीबीम का शेयर 3 फीसदी की तेजी दिखा रहा है। , गुजरात गैस और विवादों में चल रहे आईएलएंडएफएस का शेयर भी 2 फीसदी से ज्यादा तेजी दिखा रहा है।

रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ खुला

सोमवार को रुपए की कमजोर शुरुआत हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ 72.60 के स्तर पर खुला। वहीं शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपए में बढ़त देखने को मिली है। डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की मजबूती के साथ 72.48 के स्तर पर बंद हुआ था।

Web Title: Stock Market Live on 1st October | शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स-निफ्टी पर दबाव, बंधन बैंक का शेयर 20% टूटा