Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. तूतीकोरीन संयंत्र चालू करवाने के लिये...

तूतीकोरीन संयंत्र चालू करवाने के लिये तमिलनाडु सरकार के पास जायेगी स्टरलाइट

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश से उत्साहित स्टरलाइट कॉपर तूतीकोरीन इकाई में एक बार फिर से परिचालन शुरू करने के लिये तमिलनाडु सरकार से सहमति लेगी।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 17 Dec 2018, 8:07:03 IST

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश से उत्साहित स्टरलाइट कॉपर तूतीकोरीन इकाई में एक बार फिर से परिचालन शुरू करने के लिये तमिलनाडु सरकार से सहमति लेगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पी रामनाथ ने रविवार को यह बात कही। एनजीटी ने शनिवार को तूतीकोरीन में स्थित तांबा इकाई को बंद करने के तमिलनाडु सरकार के फैसले को अनुचित और बिना बुनियाद के बताते हुए रद्द कर दिया है। 

वेदांता की स्टरलाइट कॉपर को मई में राज्य सरकार के आदेश के बाद संयंत्र को बंद करना पड़ा था। कंपनी ने इस फैसले को एनजीटी में चुनौती दी थी। 

रामनाथ ने कहा , "एनजीटी के आदेश के बाद हमारा अगला कदम तमिलनाडु सरकार के पास अगले सप्ताह जाना है। हम संयंत्र को फिर से शुरू करने के लिये उनसे सहमति लेंगे और संयंत्र तक जाने अनुमति मांगेगे क्योंकि एनजीटी ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि जिलाधिकारी हमें इकाई तक पहुंच की अनुमति दें।" उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जल्द से जल्द संयंत्र को फिर शुरू करना है। 

Web Title: तूतीकोरीन संयंत्र चालू करवाने के लिये तमिलनाडु सरकार के पास जायेगी स्टरलाइट