Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और...

LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट करने पर मिलेगी 5 रुपए की छूट

पेट्रोल और डीजल के बाद LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट करने वाले उपभोक्‍ताओं को 5 रुपए प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी।

Manish Mishra
Manish Mishra 03 Jan 2017, 20:23:08 IST

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के बाद LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट करने वाले उपभोक्‍ताओं को 5 रुपए प्रति सिलेंडर की छूट मिलेगी। सार्वजनिक क्षेत्र की फ्यूल कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (HPCL) उन सभी उपभोक्‍ताओं को प्रति LPG सिलेंडर 5 रुपए की तत्‍काल छूट देगी जो इसकी बुकिंग और पेमेंट ऑनलाइन करेंगे। यह जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी गई है।

यह भी पढ़ें : नए साल के पहले ही दिन सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर हुआ दो रुपए महंगा, एटीएफ के दाम भी 8.6 फीसदी बढ़े

पेट्रोल और डीजल की कैशलेस खरीदारी पर पहले से ही मिल रही है छूट

कैशलेस ट्रांजैक्‍शन को प्रोत्‍साहित करने के लिए सरकार ने सभी ऑयल कंपनियों से कहा था कि वे पेट्रोल पंपों पर कैशलेस लेन-देन के बदले उपभोक्‍ताओं को 0.75 फीसदी की छूट दें। अब ऐसी ही छूट LPG सिलेंडर की बुकिंग पर भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें : Union Budget 2017-18: एक फरवरी को पेश होगा आम बजट, 92 साल में पहली बार अलग से नहीं आएगा रेल बजट

आधिकारिक बयान में कहा गया है

ग्राहक पेमेंट के मौजूदा उपलब्‍ध माध्‍यमों जैसे नेट बैंकिंग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के जरिए LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग के दौरान पेमेंट कर सकते हैं। डिस्‍काउंट की राशि सिलेंडर की होम डिलिवरी के दौरान दिए जाने वाले रसीद में भी नजर आएगी।

तस्वीरों में देखिए ऑयल से जुड़े रोचक तथ्य

Crude Oil Facts New

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

LPG सिलेंडर की रिटेल कीमत से 5 रुपए कम का करना होगा भुगतान

LPG सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट करने वाले उपभोक्‍ताओं को रिटेल प्राइस से 5 रुपए कम का भुगतान करना होगा। 14.2 किग्रा के LPG सिलेंडर की कीमत दिल्‍ली में 434.71 रुपए है। गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 585 रुपए है।

Web Title: LPG की ऑनलाइन बुकिंग और पेमेंट करने पर मिलेगी 5 रुपए की छूट