Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Jio और BSNL को टक्‍कर देने...

Jio और BSNL को टक्‍कर देने सामने आई अब ये कंपनी, एक साल तक देगी अनलिमिटेड हाईस्‍पीड डाटा

मोबाइल डाटा वॉर के साथ ही साथ अब देश में ब्रॉडबैंड डाटा वॉर भी शुरू हो चुकी है। ब्रॉडबैंड वॉर में जियो और बीएसएनएल के बाद अब इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर स्‍पेक्‍ट्रा भी कूद पड़ी है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 18 Jul 2018, 12:46:20 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल डाटा वॉर के साथ ही साथ अब देश में ब्रॉडबैंड डाटा वॉर भी शुरू हो चुकी है। ब्रॉडबैंड वॉर में जियो और बीएसएनएल के बाद अब इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर स्‍पेक्‍ट्रा भी कूद पड़ी है। स्‍पेक्‍ट्रा ने हाल ही में हाई-स्‍पीड गीगा ब्रॉडबैंड प्‍लान को किफायती दाम पर लॉन्‍च किया था, लेकिन अब कंपनी ने एक नया प्‍लान पेश किया है। इसके तहत 6 महीने या एक साल के लिए यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। इससे पहले बीएसएनएल ने भी अपनी प्‍लान की एफयूपी लिमिट में बदलाव किया था।

स्‍पेक्‍ट्रा ने अपने टैरिफ प्‍लांस को रिवाइज कर पेश किया है। नए प्‍लांस और बेनेफ‍िट्स केवल नए ग्राहकों को ही मिलेंगे। पुराने यूजर्स को पुराने प्‍लान के बेनेफ‍िट पहले की तरह ही मिलते रहेंगे। नए प्‍लान के तहत यूजर्स को बिना एफयूपी लिमिट के 6 महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। यह प्‍लान तभी वैध होगा, जब यूजर्स कंपनी की वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस लेंगे।  

यदि यूजर्स मासिक प्‍लान का चयन करते हैं तो उन्‍हें एफयूपी लिमिटे के साथ यह प्‍लान दिया जाएगा। उदाहरण के लिए बेंगलुरु में यूजर्स को तीन प्‍लान दिए जा रहे हैं। पहला प्‍लान 899 रुपए का है, जिसमें 250एमबीपीएस स्‍पीड पर 100जीबी डाटा मिल रहा है। दूसरा प्‍लान 1249 रुपए का है, इसमें 500एमबीपीएस स्‍पीड पर 250जीबी डाटा मिलेगा। तीसरा प्‍लान 1549 रुपए का है, जिसमें 1जीबीपीएस स्‍पीड पर 500जीबी डाटा मिल रहा है।

नए प्‍लान के तहत यूजर्स को 6 महीने या 1 साल वाला प्‍लान लेना होगा। इसमें उन्‍हें 1249 और 1549 रुपए वाले प्‍लान के साथ अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। इसके अलावा 899 रुपए वाला प्‍लान एक साल के लिए लेने पर यूजर्स को प्रतिमाह 400 जीबी डाटा दिया जाएगा। ये प्‍लान उन सभी शहरों में उपलब्‍ध हैं, जहां स्‍पेक्‍ट्रा की सर्विस मौजूद है। 

More From Business