Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्लिपकार्ट और एआरएम में हिस्सेदारी बेचने...

फ्लिपकार्ट और एआरएम में हिस्सेदारी बेचने से सॉफ्टबैंक के लाभ में हुई 49% से अधिक की बढ़ोतरी

जापान की निवेशक कंपनी सॉफ्टबैंक समूह का परिचालन लाभ जून में समाप्त तिमाही में 49% से अधिक बढ़ा है। इसमें भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी बेचने का बहुत बड़ा योगदान है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 06 Aug 2018, 19:16:44 IST

नई दिल्ली। जापान की निवेशक कंपनी सॉफ्टबैंक समूह का परिचालन लाभ जून में समाप्त तिमाही में 49% से अधिक बढ़ा है। इसमें भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी बेचने का बहुत बड़ा योगदान है। समीक्षावधि में कंपनी का परिचालन लाभ 715 अरब येन (6.42 अरब डॉलर) रही है। इसके अलावा चिप डिजाइनर कंपनी एआरएम होल्डिंग्स के चीन के कारोबार में भी हिस्सेदारी बिक्री से कंपनी के लाभ में वृद्धि हुई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि परिचालन आय इस दौरान सॉफ्टबैंक विजन फंड के मूल्यांकन में हुए 244.9 अरब येन की वृद्धि और फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी के मूल्यांकन से 164.3 अरब येन (1.4 अरब डॉलर) के लाभ के कारण बढ़ी है जो इस बिक्री के लिए हुए समझौते के बाद मिलने वाले संभावित मूल्य पर आधारित है।

इसके अलावा इसने एआरएम की चीन में स्थापित कंपनी में हिस्सेदारी बिक्री में एकबारगी 161.3 अरब डॉलर का लाभ दिखाया है।

उल्लेखनीय है कि इस साल मई में कंपनी ने फ्लिपकार्ट में अपनी लगभग 20% हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी वालमार्ट को बेचने का निर्णय किया है इस बिक्री से सॉफ्टबैंक को लगभग 4 अरब डॉलर मिलने की उम्मीद है। जबकि पिछले साल कंपनी ने अपने सॉफ्ट विजन फंड के माध्यम से फ्लिपकार्ट में 2.5 अरब डॉलर का निवेश किया था।

Web Title: फ्लिपकार्ट और एआरएम में हिस्सेदारी बेचने से सॉफ्टबैंक के लाभ में हुई 49% से अधिक की बढ़ोतरी