Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खुलकर कीजिए दिल की डील, स्नैपडील...

खुलकर कीजिए दिल की डील, स्नैपडील ने 11 भाषाओं में पेश किया इंटरफेस

ऑनलाइन बाजार में अपनी खास पैठ बनाने के लिए मार्केट दिग्गज स्नैपडील अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी फ्लिपकार्ड को पीछे छोड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 16 Dec 2015, 15:11:38 IST

नई दिल्ली: ऑनलाइन बाजार में अपनी खास पैठ बनाने के लिए मार्केट दिग्गज स्नैपडील अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी फ्लिपकार्ट को पीछे छोड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। बेहतर तकनीक और समय पर सामान की डिलीवरी के लिए कंपनियां समय-समय पर खुद में सुधार करती रहती हैं लेकिन अब स्नैपडील ने ज्यादा लोगों पर अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए बहुभाषी इंटरफेस पेश किया है। अभी तक स्नैपडील के कंज्यूमर सिर्फ अंग्रेजी भाषा के जरिए ही खरीददारी कर सकते थे, लेकिन अब गुजराती, तमिल, मराठी और बांग्लाभाषी समेत 11 क्षेत्रीय भाषा बोलने वाले लोग भी अब स्नैपडील के जरिए दिल की डील कर पाएंगे।

यह भी पढें- फ्लिपकार्ट को नहीं मिले ऑनलाइन किताबों के शौकीन, बंद की ई-बुक्‍स की बिक्री

स्नैपडील ने आज बहुभाषी इंटरफेस पेश किया। इसके तहत उपभोक्ता अपने मोबाइल एप से खरीदारी के लिए 12 भाषाओं के विकल्प में से चयन कर सकेंगे। इससे स्नैपडील अन्य 13 करोड़ क्षेत्रीए उपभोक्ताओं को लाभ पहुंचा पाएगा। कंपनी ने कहा है कि बुधवार से ही उपभोक्ताओं को हिंदी और तेलुगू भाषा के इस्तेमाल की सुविधा मिलेगी। 26 जनवरी से यह अन्य भाषाओं मसलन गुजराती, तमिल, मराठी, बांग्ला, कन्नड़, मलयालम, उडि़या, असमिया तथा पंजाबी में भी उपलब्ध होगी। यह बहुभाषी इंटरफेस फिलहाल सिर्फ मोबाइल एप पर ही उपलब्ध होगा, वेब पर नहीं।

यह भी पढें- फ्लिपकार्ट इंटरनेट के 23 कर्मचारियों का है एक करोड़ रुपए से ज्‍यादा का सालाना सैलरी पैकेज

कंपनी ने इस बहुभाषी प्रोडक्ट का नाम प्रोजेक्ट भारत रखा है। साथ ही इसमें व्याकरण सुधार की भी सुविधा दी है ताकि 12 भाषाओं का ठीक से अनुवाद किया जा सके। यूजर्स ब्राउसिंग, पेमेंट और ऑर्डर ट्रैक करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकेंगे।

Web Title: स्नैपडील ने 11 भाषाओं में पेश किया इंटरफेस