Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सैमसंग को 13.3 अरब का परिचालन...

सैमसंग को 13.3 अरब का परिचालन मुनाफा, राजस्व में आई 4 फीसदी की गिरावट

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 30 जून को समाप्त हुई दूसरी तिमाही में 13.3 अरब डॉलर का परिचालन मुनाफा दर्ज किया है, जबकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में कंपनी के राजस्व में 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 31 Jul 2018, 20:42:22 IST

सियोल सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 30 जून को समाप्त हुई दूसरी तिमाही में 13.3 अरब डॉलर का परिचालन मुनाफा दर्ज किया है, जबकि एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में कंपनी के राजस्व में 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है, जो 52.2 अरब डॉलर रही। कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा की है। समीक्षाधीन अवधि में कपनी का मुनाफा 9.85 अरब डॉलर रहा।

दक्षिण कोरियाई दिग्गज ने एक बयान में कहा कि स्मार्टफोन और डिस्प्ले पैनल की बिक्री में गिरावट के कारण दूसरी तिमाही के राजस्व में गिरावट आई है, जबकि मेमोरी चिप की मांग में जबरदस्त तेजी दर्ज की गई है।

कंपनी के चिप कारोबार ने मजबूत कमाई दर्ज की है, जिसमें डेटा सेंटर में इस्तेमाल किए जानेवाले डीआरएएम चिप्स और उच्च क्षमता स्टोरेज में इस्तेमाल की जानेवाली एनएएनडी फ्लैश मेमोरी की मांग में आई तेजी के अलावा एनएएनडी की कीमतों में आई गिरावट की प्रमुख भूमिका है।

डिस्प्ले कारोबार में, कंपनी ने फ्लेक्सिबल ओएलईडी पैनल्स के मांग में दूसरी तिमाही में गिरावट दर्ज की, जबकि एलसीडी पैनल की कीमतें भी गिरी, लेकिन इसकी बिक्री में तेजी दर्ज की गई।

Web Title: सैमसंग को 13.3 अरब का परिचालन मुनाफा, राजस्व में आई 4 फीसदी की गिरावट