Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विंडोज फोन और पुराने एंड्रॉयड वर्जन...

विंडोज फोन और पुराने एंड्रॉयड वर्जन पर नहीं चलेगा Skype

आप विंडोज फोन पर Skype इस्‍तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कंपनी ने विंडोज फोन और पुराने एंड्रॉयड वर्जन से सपोर्ट बंद करने का फैसला किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 22 Jul 2016, 11:13:26 IST

नई दिल्‍ली। अगर आप अपने विंडोज फोन पर दुनिया की मशहूर वीडियो कॉलिंग ऐप Skype इस्‍तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। कंपनी ने विंडोज फोन और पुराने एंड्रॉयड वर्जन से लैस स्मार्टफोन पर सपोर्ट बंद करने का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक विभिन्न प्लेटफॉ़र्म पर सर्विस देने में देरी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में इसकी पुष्टि भी की है।

सिंबियन OS पर 31 दिसंबर से नहीं चलेगा Whatsapp, ब्‍लैकबेरी सहित पुराने एंड्रॉयड वर्जन भी होंगे बंद

ब्‍लॉग में Skype ने कहा है कि फिलहाल मौजूदा सिस्‍टम से क्लाउड बेस्ड ट्रांजिशन पर काम चल रहा है। क्लाउड बेस्ड ऐप होने के बाद स्काइप में नए फीचर जैसे वीडियो कॉलिंग और स्काइप के लेटेस्ट वर्जन जुड़ जाएंगे। फिलहाल ये ट्रांजिशन लेटेस्‍ट एंड्रॉयड वर्जन के लिए किए जा रहे हैं। अभी ये अपडेट सभी प्लेटफॉर्म के लिए नहीं है। ऐसे में अक्‍टूबर 2016 के बाद विंडोज फोन 8, विंडोज़ फोन 8.1 और विंडोज़ आरटी स्काइप सपोर्ट नहीं करेंगे। एंड्रॉयड यूज़र के लिए, स्काइप का सुझाव है कि यू़ज़र एंड्रयड 4.0 आइस क्रीमसेंडविच या इसके बाद के वर्जन पर स्विच करें ताकि उन्हें सभी नए फीचर मिल सकें।

सोशल मीडिया वेबसाइट पर एक्टिव यूजर्स की संख्‍या( मिलियन में)

29 जुलाई के बाद नहीं कर पाएंगे विंडोज 10 को फ्री में अपडेट, चुकाने होंगे 7,923 रुपए

माइक्रोसॉफ्ट के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट (Skype एंड स्काइप फॉर बिजनेस) गुरदीप पॉल ने कहा, ”कभी-कभी, अप्रत्याशित मुद्दे देखने को मिलते हैं जैसे कि डिवाइस पर मैसेज सिंक नहीं हो रहे या फिर नोटिफिकेशन मिलने में देरी हो रही है। यूज़र के लिए इन मुद्दों से होने परेशानी के जानने के चलते, हम इनको जितनी जल्दी हो सके सुलझाते हैं। हम अपने सभी यूज़र से स्काइप अपडेट करने को कहते हैं ताकि नए अपडेट से समस्या खत्म हो सके और क्लाउड पर ट्रांजिशन के लिए रास्ता आसान हो।”

Web Title: विंडोज फोन पर नहीं चलेगा Skype