Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस सेंसेक्स 3 हफ्ते की ऊंचाई पर...

सेंसेक्स 3 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचा, निफ्टी भी 10350 के ऊपर लेकिन ICICI बैंक का शेयर लुढ़का

इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट कई कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे और शेयर बाजार की नजर उन नतीजों पर टिकी हुई है, बाजार ज्यादातर कंपनियों के तिमाही नतीजों के बेहतर आने की उम्मीद लगाए हुए है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 09 Apr 2018, 9:45:49 IST

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में पिछले हफ्ते शानदार रिकवरी के बाद इस हफ्ते की शुरुआत भी बढ़त के साथ हुई है। सोमवार को बाजार खुलते ही  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 3 हफ्ते के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है, शरुआती कारोबार में ही सेंसेक्स करीब 107 प्वाइंट की तेजी के साथ 33734.62 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया है जो 16 मार्च के बाद सबसे ऊपरी स्तर है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 36.30 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10367.90 के ऊपरी स्तर तक पहुंचा है।

शेयर बाजार में एक बार फिर से मेटल और पीएसयू बैंक इंडेक्स में जोरदार खरीदारी देखी जा रही है, इनते अलावा मीडिया, रियलिटी और फाइनेशियल सर्विसेज इंडेक्स में भी बढ़त बनी हुई है। शुरुआती कारोबार में निफ्टी की 50 में से 40 और सेंसेक्स की 30 में से 26 कंपनियों में तेजी देखी जा रही है।

निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे हिंडाल्को, टाइटन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, वेदांत, इंडियाबुल्स हाउसिंग, बजाज फाइनेंस, कोटक बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, टाटा स्टील और इंडसइंड बैंक के शेयरों में देखी जा रही है। जिन कंपनियों के शेयरों में गिरावट है उनमें सबसे आगे आईसीआईसीआई बैंक और भारती एयरटेल के शेयर हैं। आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 275 रुपए के स्तर से भी नीचे आ गया है।

इस हफ्ते शेयर बाजार में लिस्ट कई कंपनियों के तिमाही नतीजे घोषित होंगे और शेयर बाजार की नजर उन नतीजों पर टिकी हुई है, बाजार ज्यादातर कंपनियों के तिमाही नतीजों के बेहतर आने की उम्मीद लगाए हुए है और नतीजे अगर उम्मीद के मुताबिक आते हैं तो शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला आगे भी जारी रह सकता है।