Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लगातार चौथे दिन बाजार में रही...

लगातार चौथे दिन बाजार में रही तेजी, सेंसेक्स में आया 190 अंकों का उछाल

आईटी कंपनी इंफोसिस के कारोबार पूर्वानुमानों को लेकर निवेशकों के उत्साह के बीच लिवाली समर्थन के चलते बंबई शेयर बाजार में तेजी आज लगातार चौथे दिन जारी रही।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 18 Apr 2016, 18:34:33 IST

मुंबई। आईटी कंपनी इंफोसिस के कारोबार पूर्वानुमानों को लेकर निवेशकों के उत्साह के बीच लिवाली समर्थन के चलते बंबई शेयर बाजार में तेजी आज लगातार चौथे दिन जारी रही। सेंसेक्स लगभग 190 अंक और चढ़कर 25,816 अंक पर बंद हुआ। यह सेंसेक्स का लगभग साढ़े तीन माह का उच्च स्तर है। इसी तरह नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने भी 7900 अंक का मनोवैज्ञानिक स्तर फिर से हासिल कर लिया।
आईटी, रीयल्टी, प्रौद्योगिकी व एफएमसीजी खंड के शेयरों की अगुवाई में शेयर बाजार में तेजी का रुख देखा गया।

बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स कारोबार के दौरान सकारात्मक दायरे में बना रहा। यह अंतत: 189.61 अंक ( 0.74 फीसदी) चढ़कर 25,816.36 अंक पर बंद हुआ। यह इसका एक जनवरी के बाद का उच्च स्तर है। सेंसेक्स के 30 में से 16 शेयर लाभ में बंद हुए। सेंसेक्स बीते तीन सत्रों में 952.91 अंक मजबूत हुआ है। गुरुवार व शुक्रवार को बाजारों में अवकाश था।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 7900 अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर हो लांघते हुए, 64.25 अंक चढ़कर 7,914.70 अंक पर बंद हुआ। लिवाली समर्थन के कारण सिप्ला, भारती एयरटेल, एचडीएफसी, ल्‍यूपिन, एनटीपीसी, टाटा स्टील, एशियन पेंट्स, एलएंडटी, विप्रो, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा व हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर में 2.42 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई। वहीं हीरो मोटोकॉर्प, एसबीआई, गेल, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक व बजाज ऑटो के शेयर में गिरावट आई। कारोबारियों का कहना है कि मुद्रास्फीति में नरमी तथा इस साल मानसून सामान्य से बेहतर रहने के पूर्वानुमानों सहित सकारात्मक व्यापक आर्थिक आंकड़ों से अर्थव्यवस्था के लिए आने वाले दिन बेहतर होने की उम्मीद बंधी है। इससे बीते कुछ दिनों में निवेशकों की धारणा सकारात्मक रही है।

Web Title: लगातार चौथे दिन बाजार में रही तेजी