Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. तेज शुरुआत के बाद शेयर बाजार...

तेज शुरुआत के बाद शेयर बाजार में दबाव, सेंसेक्‍स और निफ्टी में सपाट कारोबार

बंबई शेयर बाजार के सूचकांक सेंसेक्‍स में आज के शुरआती कारोबार के दौरान 54 अंक की बढ़त दर्ज हुई। लेकिन थोड़ी देर बाद ही बाजार में गिरावट आने लगी।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 22 Jul 2016, 11:34:19 IST

मुंबई। बेहतर कॉर्पोरेट नतीजों के चलते अच्‍छी शुरुआत लेने वाले भारतीय शेयर बाजार पर मुनाफावसूली हावी होने लगी है। बंबई शेयर बाजार के सूचकांक सेंसेक्‍स में आज के शुरआती कारोबार के दौरान 54 अंक की बढ़त दर्ज हुई। लेकिन थोड़ी देर बाद ही बाजार में गिरावट आने लगी। फिलहाल (सुबह 11.26 बजे) बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स करीब 21 अंक नीचे 27687 पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 4 अकों की गिरावट के साथ 8505 पर कारोबार कर रहा है।

एडवांस्ड एंजाइम का IPO 1.27 गुना स‍ब्‍सक्राइब्‍ड, एलएंडटी इंफोटेक की बाजार में फीकी शुरुआत

कारोबारियों ने कहा कि एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी आईटीसी लिमिटेड द्वारा कल अप्रैल-जून की तिमाही में एकल मुनाफे में 10 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद लिवाली की गतिविधि बढ़ी। शुरआती कारोबार में आईटीसी का शेयर 1.04 प्रतिशत चढ़कर 253.25 रुपए पर चल रहा था। उन्होंने कहा कि हालांकि अन्य एशियाई बाजारों में नरमी से घरेलू बाजार की तेजी पर लगाम लगी।

रुपया 3 पैसे कमजोर

रुपया आयातकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा की मांग बढ़ने के बीच अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में शुरआती कारोबार के दौरान तीन पैसे की गिरावट के साथ 67.20 पर आ गया। कारोबारियों के मुताबिक इसके अलावा अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में मजबूती से भी रुपए पर दबाव पड़ा लेकिन घरेलू शेयर बाजार में शुरआती तेजी से रुपए की गिरावट पर लगाम लगी। रुपया कल के कारोबार में तीन पैसे की बढ़त के साथ 67.17 पर बंद हुआ था।

Web Title: सेंसेक्‍स और निफ्टी में सपाट कारोबार