Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इन 5 कंपनियों ने निवेशकों को...

इन 5 कंपनियों ने निवेशकों को दिया धोखा, अब SEBI नीलाम कर रहा है इनकी संपत्ति

निवेशकों को घोखा देकर इन कंपनियों ने महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में जमीन, फ्लैट और कई दुकानें खरीदी थीं

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 10 Aug 2018, 15:02:04 IST

नई दिल्ली। बाजार नियामक SEBI पांच कंपनियों द्वारा निवेशकों से अवैध तरीके से जुटाई गयी रकम की वसूली के लिए उनकी 19 संपत्तियां अगले महीने नीलाम करेगा। इन संपत्तियों में मैत्रेय सर्विसेज और सुमन मोटेल्स की संपत्ति भी शामिल हैं। इन संपत्तियों का आरक्षित मूल्य कुल मिला कर 40 करोड़ से अधिक है। 

उपरोक्त दोनों कंपनियों के अलावा, एराइज भूमि डेवलपर्स, पारसरामपुरिया प्लांटेशंस और फोर सीजंस फार्म्स की संपत्तियों की नीलामी कराई जा रही है। SEBI ने यह कदम कंपनियों द्वारा भोले-भाले निवेशकों से धोखाधड़ी करके जुटायी गयी पूंजी को वसूलने के लिये उठाया है। बाजार नियामक ने आज नोटिस में कहा कि यह संपत्तियां महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में हैं तथा इनमें भूमि, फ्लैट और दुकानें शामिल हैं। इनकी नीलामी 12 सिंतबर को होगी। 

इन संपत्तियों का आरक्षित मूल्य 40 करोड़ से ऊपर तय किया गया है। जिन 19 संपत्तियों को जब्त किया गया है उनमें एराइज भूमि डेवलपर्स की 7 संपत्तियां, फोर सीजंस फार्म्स की 5, मैत्रेय सर्विसेज की 4, पारसरामपुरिया प्लांटेशंस की दो और सुमन मोटेल्स की एक संपत्ति शामिल हैं। 

Web Title: Sebi to auction properties of 5 companies next month | इन 5 कंपनियों ने निवेशकों को दिया धोखा, अब SEBI नीलाम कर रहा है इनकी संपत्ति