Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI ने ग्राहकों को मिल रहे...

SBI ने ग्राहकों को मिल रहे फर्जी SMS को लेकर किया आगाह, जारी की चेतावनी

SBI की तरफ से कहा गया है कि बैंक के नाम पर फर्जी संदेश फैलाया जा रहा है और बैंक के ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी मांगी जा रही है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 07 Aug 2018, 16:51:57 IST

नई दिल्ली। बैंक सेवाएं देने के लिहाज से देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को फर्जी SMS को लेकर चेतावनी जारी की है। SBI की तरफ से कहा गया है कि बैंक के नाम पर फर्जी संदेश फैलाया जा रहा है और बैंक के ग्राहकों की व्यक्तिगत जानकारी मांगी जा रही है, बैंक ने कहा है कि उसकी तरफ से इस तरह की कोई जानकारी नहीं मांगी गई है और ग्राहक कोई भी व्यक्तिगत जानकारी देने से बचें। SBI ने ये भी कहा है कि अगर किसी ग्राहक ने अपनी व्यक्तिगत जानकारी दे दी है तो वह तुरंत SBI को इसकी जानकारी दें।

SBI के मुताबिक ग्राहकों को जो संदेश भेजा जा रहा है उसमें कहा जा रहा है कि आपका क्रेडिट कार्ड अमुख तारीख को बंद होने जा रहा है, संदेश में यह भी लिखा होता है कि अपने प्वाइंट को कैश में बदलवाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। 

अगर आप दी गई वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपसे आपके नाम, ईमेल पता, ईमेल पासवर्ड, कार्ड नंबर, कार्ड की वैलेडिटी और एक्सपायरी डेट तथा कार्ड का CVV नंबर मांगा जाता है। SBI ने कहा है कि ग्राहक इस तरह की कोई भी जानकारी देने से परहेज करें और उस संदेश भेजने वाले नंबर को तुरंत प्रभाव से ब्लॉक कर दें।

Web Title: SBI ने ग्राहकों को मिल रहे फर्जी SMS को लेकर किया आगाह, जारी की चेतावनी