Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. किसानों के लिए ट्रेक्‍टर खरीदना होगा...

किसानों के लिए ट्रेक्‍टर खरीदना होगा आसान, एसबीआई ने फाइनेंसिंग के लिए एस्कॉर्ट्र्स के साथ किया करार

एसबीआई ने एस्कॉस्ट्र्स लिमिटेड के साथ करार किया है। इस करार के तहत किसानों को एस्कॉट्र्स ट्रैक्टरों की खरीद के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 23 Oct 2017, 20:30:40 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एस्कॉस्ट्र्स लिमिटेड के साथ करार किया है। इस करार के तहत किसानों को एस्कॉट्र्स ट्रैक्टरों की खरीद के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।  बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस गठजोड़ का मकसद किसानों को बेहतर खूबियों वाली फाइनेंस सुविधा उपलब्ध कराना है। किसानों को ट्रैक्टरों की खरीद के लिए प्रतिस्पर्धी दर पर कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक (कृषि कारोबार इकाई) एस आदिकेशवन ने कहा कि विशेषरूप से कृषि क्षेत्र में श्रमबल घटने के मद्देनजर कृषि मशीनीकरण जरूरी हो गया है। हालांकि, बड़ी संख्या में छोटे और सीमान्त किसान आज भी जानकारी के अभाव में वित्‍त की उपलब्धता न होने से कृषि के मशीनीकरण का पूरा लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एस्कॉट्र्स के साथ हमारे गठजोड़ से बड़ी संख्या में छोटे और सीमान्त किसानों को हेवी ड्यूटी ट्रैक्टरों की खरीद के लिए वित्‍त की सुविधा उपलब्ध होगी। एसबीआई का नेटवर्क काफी बड़ा है जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमारी पहुंच है।

एस्काट्र्स फरीदाबाद की प्रमुख ट्रैक्टर और उपकरण विनिर्माता कंपनी है। ब्रिटेन की फोर्ड के साथ गठजोड़ के बाद यह देश के प्रमुख ट्रैक्टर विनिर्माताओं में आ गई है। कंपनी की उत्पादन क्षमता सालाना एक लाख ट्रैक्टर विनिर्माण की है। कंपनी के डीलरों की संख्या 650 से अधिक है।

Web Title: एसबीआई ने फाइनेंसिंग के लिए एस्कॉर्ट्र्स के साथ किया करार