Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को...

SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को पछाड़ा, फिर बना देश का दूसरा बड़ा बैंक

बैंकिंग सेवाएं देने के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अब बाजार मूल्य के लिहाज से दोबारा देश का दूसरा बड़ा बैंक बन गया है, SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को फिर से तीसरे नंबर पर धकेल दिया है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 30 Jul 2018, 16:14:30 IST

नई दिल्ली। बैंकिंग सेवाएं देने के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अब बाजार मूल्य के लिहाज से दोबारा देश का दूसरा बड़ा बैंक बन गया है, SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को फिर से तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। सोमवार को SBI के शेयर में आई जोरदार तेजी और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में आई गिरावट की वजह से यह बदलाव हुआ है।

सोमवार को शेयर बाजार में SBI के शेयर में 3.75 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है जिस वजह से उसका बाजार मूल्य बढ़कर 2.65 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया है। वहीं दूसरी तरफ कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में गिरावट आई है और उसका बाजार मूल्य घटकर 2.48 लाख करोड़ रुपए के करीब रह गया है। इसी साल अप्रैल में कोटक महिंद्रा बैंक ने SBI को तीसरे नंबर पर धकेल दिया था।

बाजार मूल्य के लिहाज से देश में सबसे बड़ा बैंक HDFC बैंक है, उसका कुल बाजार मूल्य 5.75 लाख करोड़ रुपए के करीब है। हालांकि देश में बैंक सेवाएं देने के लिहाज से SBI काफी आगे है और देश का सबसे बड़ा बैंक है।

Web Title: SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को पछाड़ा, फिर बना देश का दूसरा बड़ा बैंक