Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्‍पाइसजेट छोड़ विस्‍तारा से जुड़े संजीव...

स्‍पाइसजेट छोड़ विस्‍तारा से जुड़े संजीव कपूर, होंगे नए चीफ स्‍ट्रेट्जी और कमर्शियल ऑफि‍सर

स्‍पाइसजेट के साथ सीओओ के रूप में दो साल का समय बिताने के बाद संजीव कपूर अब अपनी नई पारी विस्‍तारा के साथ शुरू करने जा रहे हैं।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 31 Oct 2015, 11:24:21 IST

नई दिल्‍ली। स्‍पाइसजेट के साथ सीओओ के रूप में दो साल का समय बिताने के बाद संजीव कपूर अब अपनी नई पारी विस्‍तारा के साथ शुरू करने जा रहे हैं। टाटा और सिंगापुर एयरलाइंस की ज्‍वाइंटवेंचर विस्‍तारा ने संजीव कपूर को अपना नया चीफ स्‍ट्रेट्जी और कमर्शियल ऑफि‍सर बनाने की घोषणा की है। इससे पहले संजीव कपूर ने गुरुवार को स्‍पाइसजेट से इस्‍तीफा देने की घोषणा की थी।

विस्‍तारा के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर फी टीक येह ने कहा कि विस्‍तार में संजीव का स्‍वागत करते हुए उन्‍हें खुशी हो रही है और संजीव ऐसे समय में हमारे साथ जुड़ रहे हैं, जब एयरलाइन ग्रोथ के नए चरण में प्रवेश कर रही है। नई एविएशन पॉलिसी आने और अपने ऑपरेशन का एक साल पूरा करने के बाद हम संजीव के साथ मिलकर नई ऊंचाईयों को छुएंगे।

विस्‍तार ने बताया कि संजीव कपूर अगले साल फरवरी से अपनी नई जिम्‍मेदारी संभालेंगे। कपूर को एविएशन इंडस्‍ट्री में 19 सालों का अनुभव है। उन्‍होंने एशिया, यूरोप और यूएस की एयरलाइंस के साथ लीडरशिप और एडवाइजरी पॉजीशन पर काम किया है। It’s not ‘Fare’: हवाई सफर हो सकता है महंगा, नई सिविल एविएशन पॉलिसी में अतिरिक्‍त टैक्‍स लगाने का प्रस्‍ताव

कपूर ने एक नवंबर 2013 को स्‍पाइसजेट ज्‍वॉइन की थी। पूरा कॉन्‍ट्रैक्‍ट खत्‍म होने से पहले ही कपूर ने कंपनी को छोड़ दिया। कपूर ने जब स्‍पाइसजेट में सीओओ के तौर पर पदभार संभाला था, तब कंपनी के प्रमोटर सन ग्रुप और कलानिधि मारन थे। कपूर एक अमेरिकी नागरिक हैं, इसलिए नियामकीय मंजूरी न मिलने की वजह से उन्‍हें कंपनी का सीईओ नहीं बनाया जा सका था। आर्थिक संकट की वजह से पिछल साल दिसंबर में सन ग्रुप और कलानिधी मारन ने अपनी पूरी हिस्‍सेदारी स्‍पाइसजेट के सह-संस्‍थापक अजय सिंह को ट्रांसफर कर दी।

अजय सिंह के कंपनी संभालने के बाद से संजीव कपूर की भूमिका कम हो गई थी। सह-संस्‍थापक होने के नाते अजय सिंह ने न केवल स्‍पाइसजेट के मैनेजमेंट को पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया, बल्कि वह खुद कंपनी के प्रवक्‍ता भी बन गए। यह काम पहले संजीव कपूर करते थे। कंपनी में कोई भूमिका न होने के चलते ही शायद संजीव कपूर ने इसे छोड़ने का फैसला किया था।

Web Title: स्‍पाइसजेट छोड़ विस्‍तारा के नए चीफ स्‍ट्रेट्जी ऑफि‍सर बने संजीव कपूर