Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सैमसंग समूह के उत्‍तराधिकारी को हुई...

सैमसंग समूह के उत्‍तराधिकारी को हुई 5 साल की सजा, उनके वकील ने दायर की सजा के खिलाफ याचिका

बहुराष्ट्रीय कंपनी सैमसंग समूह के जेल भेजे गये उत्‍तराधिकारी ली जे-योंग के अधिवक्ता ने उन्हें दोषी ठहराए जाने के खिलाफ आज अपील दायर की।

Manish Mishra
Manish Mishra 28 Aug 2017, 16:40:40 IST

सियोल। बहुराष्ट्रीय कंपनी सैमसंग समूह के जेल भेजे गये उत्‍तराधिकारी ली जे-योंग के अधिवक्ता ने उन्हें दोषी ठहराए जाने के खिलाफ आज अपील दायर की। दक्षिण कोरिया का मीडिया देश के शीर्ष उद्योगपति को जेल भेजे जाने के इस फैसले को लेकर बंटा हुआ है। दक्षिण कोरिया के शीर्ष उद्योग समूह सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वास्तविक प्रमुख ली को पिछले सप्ताह दक्षिण कोरिया की सत्‍ता से बेदखल किए गए राष्ट्रपति पार्क गुएन-ये को रिश्‍वत देने के मामले में दोषी पाया गया और पांच साल जेल की सजा सुनाई गई।

यह भी पढ़ें : बलात्‍कार के जुर्म में 10 साल की सजा पाने वाले गुरमीत राम रहीम की एक दिन की कमाई कर देगी हैरान

सियोल केंद्रीय जिला न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट में यह दिखाया गया है कि ली के वकील किम जोंग-हूं ने आज अपील दायर की है। हालांकि, इसमें आगे कोई ब्यौरा नहीं दिया गया है। अभियोजन पक्ष ने भी कहा है कि वह भी अदालत के फैसले को लेकर ली को और कड़ी सजा दिलाने के लिए अपील करेंगे। सैमसंग समूह के प्रवक्ता ने हालांकि इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया।

दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योन्हाप के अनुसार सैमसंग इलेक्ट्रानिक्स के अन्य उपाध्यक्ष वोन ओह-यून ने दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के कर्मचारियों नाम जारी वक्तव्य में स्थिति को खेदजनक बताया। उन्होंने कहा, सच्चाई सामने आने तक हम सभी को धैर्य के साथ प्रतीक्षा करनी चाहिए। उन्होंने इस अप्रत्याशित चुनौती से निपटने के लिए शक्ति और ज्ञान जुटाने की प्रार्थना की।

यह भी पढ़ें : भारत में आज से शुरू हो रहा है विश्‍व का पहला डायमंड फ्यूचर्स एक्‍सचेंज, बड़ी कंपनियों को होगा ये फायदा

दक्षिण कोरिया की मीडिया वहां के सबसे ताकतवर उद्योगपति को अप्रत्याशित कैद की सजा मिलने के मामले पर बंटी हुई है। जहां कुछ अखबार इस फैसले की निंदा कर रहे हैं वहीं कुछ अखबार प्रतिद्वंदियों पर पूंजीपति के सामने घुटने टेकने का अरोप लगा रहे हैं।

Web Title: सैमसंग समूह के उत्‍तराधिकारी की सजा के खिलाफ याचिका दायर