Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Forbes ने जारी की दुनिया के...

Forbes ने जारी की दुनिया के सबसे ज्‍यादा कमाई वाले टॉप-10 एक्‍टर्स की लिस्‍ट, शाहरुख, सलमान और अक्षय भी इसमें शामिल

Forbes ने दुनिया के सबसे ज्‍यादा भुगतान पाने वाले टॉप-10 फि‍ल्‍म एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है। इसमें शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार भी शामिल है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 23 Aug 2017, 14:47:26 IST

न्‍यूयॉर्क। Forbes ने दुनिया के सबसे ज्‍यादा भुगतान पाने वाले टॉप-10 फि‍ल्‍म एक्‍टर्स की लिस्‍ट जारी की है। इसमें भारतीय सुपरस्‍टार शाहरुख खान, सलमान खान और अक्षय कुमार का भी नाम शामिल है। इस लिस्‍ट में शीर्ष पर फि‍ल्‍म ट्रांसफॉर्मर्स (Transformers) के अभिनेता मार्क व्‍हालबर्ग (Mark Wahlberg) हैं।

इस टॉप-10 लिस्‍ट में शाहरुख खान 3.8 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ आठवें स्‍थान पर हैं। इसके बाद सलमान खान का नंबर है। उनकी सालाना कमाई 3.7 करोड़ डॉलर है। अक्षय कुमार 3.55 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ इस लिस्‍ट के सबसे आखिरी स्‍थान पर हैं।

व्‍हालबर्ग हॉलीवुड के सबसे महंगे पुरुष कलाकार हैं, उनकी कमाई 6.8 करोड़ डॉलर है। 6.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ डायन जॉनसन इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर हैं। पिछले साल वह पहले स्‍थान पर थे। तीसरे स्‍थान पर विन डीजल हैं, उनकी कमाई 5.45 करोड़ डॉलर है। 5.05 करोड़ डॉलर के साथ चौथे स्‍थान पर एडम सैंडलर हैं। 4.9 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ जैकी चेन पांचवें नंबर पर हैं।

सैंडलर ने इस लिस्‍ट में दोबारा वापसी की है। उन्‍होंने नेटफ्लिक्‍स के साथ एक बहुत ही बड़ी डील की है, जिसके तहत वह इसके प्‍लेटफॉर्म पर अपनी खुद की फि‍ल्‍में प्रसारित करेंगे। जून 2016 से जून 2017 के बीच दुनिया के 20 सबसे ज्‍यादा कमाई वाले एक्‍टर्स की संयुक्‍त कमाई 72 करोड़ डॉलर है।

फोर्ब्‍स ने कहा है कि इस साल, लिस्‍ट में शामिल होने वाले नए कलाकारों की संख्‍या 20 प्रतिशत है। इसमें रयान रेनॉल्‍ड्स, रयान गोसलिंग, जरर्मी रेनर और मार्क रूफालो शामिल हैं। महिला कालाकारों की तुलना में हॉलीवुड के पुरुष कलाकार अभी भी बहुत आगे हैं। फोर्ब्‍स ने कहा है कि टॉप 10 कलाकारों की संयुक्‍त कमाई 48.85 करोड़ डॉलर है, वहीं टॉप-10 महिला एक्‍टर्स की संयुक्‍त कमाई 17.25 करोड़ डॉलर है।

Web Title: Forbes ने जारी की सबसे ज्‍यादा कमाई वाले टॉप-10 एक्‍टर्स की लिस्‍ट