Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन के बाद अब रूस करेगा...

चीन के बाद अब रूस करेगा पाकिस्‍तान में निवेश, दिया जल व बिजली क्षेत्र में दो अरब डॉलर के निवेश का प्रस्‍ताव

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार कंपनी ने 800 मेगावॉट की मोहमंद बांध परियोजना में भी निवेश की इच्छा जताई है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 17 Jan 2019, 16:06:21 IST

इस्लामाबाद। रूस की एक सरकारी कंपनी ने नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के जल और बिजली क्षेत्रों में दो अरब डॉलर का निवेश करने की पेशकश की है। मीडिया की खबरों में गुरुवार को कहा गया है कि रूसी कंपनी ने सरकार से सरकार आधार पर यह निवेश करने की पेशकश की है। 

रूस की सार्वजनिक क्षेत्र की सबसे बड़ी ऊर्जा कंपनियों में से एक इंटर आरएओ इंजीनियरिंग के प्रतिनिधियों ने नवंबर में पाकिस्तान के जल एवं बिजली विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी और दो अरब डॉलर का निवेश करने की पेशकश की थी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार कंपनी ने 800 मेगावॉट की मोहमंद बांध परियोजना में भी निवेश की इच्छा जताई है। हालांकि, अभी तक रूसी कंपनी को पाकिस्तान की ओर से इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। 

उल्लेखनीय है कि नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष से आठ अरब डॉलर के राहत पैकेज के लिए बातचीत कर रहा है, जिससे वह अपने गंभीर भुगतान संतुलन संकट से उबर सके। 

Web Title: Russian firm offers to invest USD 2 billion in Pak's water, power sectors | चीन के बाद अब रूस करेगा पाकिस्‍तान में निवेश, दिया जल व बिजली क्षेत्र में दो अरब डॉलर के निवेश का प्रस्‍ताव