Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एक और ज्वेलर का घोटाला आया...

एक और ज्वेलर का घोटाला आया सामने, SBI समेत 3 बैंकों को लगाया 380 करोड़ का चूना

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चेन्नई क्षेत्र के जनरल मैनेजर ने इस मामले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में शिकायत की है और सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 26 Mar 2018, 14:42:16 IST

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में हीरा कारोबारी नीरव मोदी के कथित 13000 करोड़ रुपए के घोटाले के बाद कई और घोटाले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला चेन्नई का है जहां नाथेला संपत्थ ज्वेलरी नाम की एक कंपनी के मालिक और निदेशकों पर आरोप है कि उसने ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) समेत 3 बैकों में 379.75 करोड़ रुपए का घोटाला किया है। SBI के अलावा यूनियन बैंक ऑप इंडिया और एचडीएफसी बैंक के साथ यह घोटाला हुआ है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में चेन्नई क्षेत्र के जनरल मैनेजर ने इस मामले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में शिकायत की है और सीबीआई ने FIR दर्ज कर ली है। सीबीआई के पास दर्ज हुई शिकायत के मुताबिक फरवरी 2018 के अंत तक ब्याज को मिलाकर कुल 379.75 करोड़ रुपए बनते हैं जिसमें से 278.31 करोड़ रुपए स्टेट बैंक के हैं जबकि 56.84 करोड़ रुपए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और 44.60 करोड़ रुपए एचडीएफसी बैंक के हैं। इन तीनों बैंकों ने पिछले साल जुलाई में इस राशि को फंसा हुआ कर्ज घोषित कर दिया है। पिछले साल 22 दिसंबर को इस लोन खाते को फ्रॉड घोषित कर दिया गया था।

SBI ने CBI को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक तीनों बैंकों के कॉन्सोर्टियों को कंपनी पर संदेह तब हुआ जब कंपनी अप्रैल 2017 में दिए गए कर्ज का ब्याज नहीं दे पायी, इसके बाद बैंक सक्रिय हुए और अगस्त 2017 में कर्ज लेने वाली कंपनी नाथेला संपत्थ के खाते का फौरेंसिक ऑडिट कराया गया, ऑडिट में पता चला कि कंपनी ने अपने खातों में गलत जानकारी देकर बैंकों से कर्ज उठाया था।   

Web Title: एक और ज्वेलर का घोटाला आया सामने, SBI समेत 3 बैंकों को लगाया 380 करोड़ का चूना