Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. थाईलैंड की मार्केट में एंट्री लेगी...

थाईलैंड की मार्केट में एंट्री लेगी रॉयल एनफील्ड, अगले महीने बैंकॉक में खुलेगा पहला शोरूम

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए इस कंपनी ने थाईलैंड में बाइक लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी अगले महीने थोंगलोर में शोरूम खोलेगी।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 02 Dec 2015, 15:13:11 IST

नई दिल्ली। रॉयल सवारी के लिए मशहूर एनफील्ड अब थाईलैंड की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने थाईलैंड में बाइक लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके तहत कंपनी अगले महीने थाईलैंड के थोंगलोर में अपना पहला शोरूम खोलेगी। थाईलैंड में मोटरसाइकिल बेचने के लिए एनफील्ड ने जनरल ऑटो सप्लाई (जीए) के साथ पार्टनरशिप की है।

Royal enfield gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ग्लोबल स्तर पर विस्तार योजना

रॉयल एनफील्ड के इंटरनेशनल बिजनेस हेड अरुण गोपाल ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से हर साल 50 फीसदी से अधिक बिक्री बढ़ी है। ग्लोबल स्तर पर मीडल वेट सेगमेंट में लीडर बनने की महत्वाकांक्षा है और इसको भारत, लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया के देश पूरा कर सकते हैं। इसलिए हमने थाईलैंड में एंट्री करने का फैसला किया है। गोपाल ने बताया कि थाईलैंड में मोटरसाइकिल का कल्चर है और वहां के लोग इस चलाने को लेकर बड़े उत्साही हैं। इसलिए रॉयल एनफील्ड के लिए यह एक बड़ा बाजार है। थाईलैंड दुनिया में सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बाजार में से एक है।

यह भी पढ़ें। EXCLUSIVE: डुकाटी ने पेश कीं नई सुपर बाइक्स, जानिए इन बेमिसाल मोटर साइकिल्‍स की खूबियां

लगातार बढ़ रही है रॉयल एनफील्ड की बिक्री

अरुण गोपाल ने कहा कि अगले लेवर की मोटरसाइकिलों के लिए मार्केट में अपार संभावनाएं हैं, अगर आकर्षक उत्पाद का विकल्प हो तो। पिछले कुछ महीनों में रॉयल एनफील्ड ने ग्लोबल मार्केट में अपनी पकड़ बनाने के लिए लंदन, मेड्रिड, पेरिस, दुबई, बोगोटा और मेडेलिन जैसे शहरों में दस्तक दी है। आयशर मोटर्स की कंपनी ने 2014 में 3 लाख से ज्यादा मोटरसाइकिल बेची हैं, जो कि 2013 के मुकाबले 70 फीसदी अधिक है। 2018 तक कंपनी ने 9 लाख मोटरसाइकिल बनाने का लक्ष्य रखा है।

Web Title: थाईलैंड की मार्किट में रॉयल एनफील्ड की एंट्री, बैंकॉक में खोलेगी शो-रूम