Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल-डीजल: लगातार आठवें दिन बढ़ी कीमतें,...

पेट्रोल-डीजल: लगातार आठवें दिन बढ़ी कीमतें, नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा भाव

रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के भाव का रिकॉर्ड टूटने के बाद आज सोमवार को नया रिकॉर्ड बना है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में फिर से 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है और भाव बढ़कर 76.57 रूपए प्रति लीटर हो गया है जो अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है। रविवार को भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। डीजल के दाम पहले ही हर रोज नई रिकॉर्ड ऊंचाई छू रहे हैं

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 21 May 2018, 8:42:19 IST

नई दिल्ली। रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के भाव का रिकॉर्ड टूटने के बाद आज सोमवार को नया रिकॉर्ड बना है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक आज मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में फिर से 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है और भाव बढ़कर 76.57 रूपए प्रति लीटर हो गया है जो अबतक का सबसे ऊपरी स्तर है। रविवार को भी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। डीजल के दाम पहले ही हर रोज नई रिकॉर्ड ऊंचाई छू रहे हैं।

अन्य महानगरों में पेट्रोल का भाव

सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के अन्य शहरों में भी पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं लेकिन वहां अभी भाव रिकॉर्ड ऊंचाई पर नहीं है, सोमवार को को कोलकाता में दाम बढ़कर 79.24 रुपए, मुंबई में 84.40 रुपए और चेन्नई में 79.47 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। दिल्ली से सटे NCR के बाकी शहरों की बात करें तो वहां भी पेट्रोल रिकॉर्ड ऊंची पर है, एनसीआर के बाकी शहरों में भाव 77 रुपए के पार हो गया है। सोमवार को फरीदाबाद में इसका दाम 77.34 रुपए, गुरुग्राम में 77.10 रुपए, नोएडा में 77.41 रुपए और गाजियाबाद में 77.29 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

डीजल का भाव भी बढ़ा

सोमवार को डीजल की कीमतों में भी 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, दिल्ली में इसका दाम 67.82 रुपए, कोलकाता में 70.37 रुपए, मुंबई में 72.21 रुपए और चेन्नई में 71.59 रुपए प्रति लीटर हो गया है। देश के 3 शहर ऐसे हैं जहां डीजल 73 रुपए प्रति लीटर के ऊपर बिक रहा है, सोमवार को हैदराबाद में डीजल का दाम 73.72 रुपए, रायपुर में 73.22 रुपए और त्रिवेंद्रम में 73.61 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। सभी महानगरों मे डीजल का दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के मतदान के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एकतरफा बढ़ोतरी की जा रही है, सोमवार को लगातार आठवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं।

Web Title: पेट्रोल-डीजल: लगातार आठवें दिन बढ़ी कीमतें, नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा भाव