Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RIL बंगाल में लगाएगी मोबाइल फोन...

RIL बंगाल में लगाएगी मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्‍स बनाने का कारखाना, करेगी 5,000 करोड़ रुपए का निवेश

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि उनकी कंपनी पश्चिम बंगाल में 5,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 16 Jan 2018, 15:04:17 IST

कोलकाता रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि उनकी कंपनी पश्चिम बंगाल में 5,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यह निवेश पेट्रोलियम और खुदरा कारोबार में किया जाएगा। कोलकाता में आयोजित दो दिवसीय 'बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन' में अंबानी ने कहा कि यह निवेश अगले तीन सालों में होगा। राज्य में मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्स के विनिर्माण के जरिए इलेक्ट्रॉनिक उद्योग को भी प्रोत्साहित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि RIL राज्य में दूरसंचार कारोबार में 15,000 करोड़ रुपए का निवेश कर चुकी है। हालांकि, उसने पहले इसके लिए 4,500 करोड़ रुपए निवेश करने की प्रतिबद्धता जताई थी। अंबानी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में राज्य में अनुकूल कारोबारी माहौल से यह संभव हुआ है।

उल्लेखनीय है कि आर्सेलर मित्तल के लक्ष्मी निवास मित्तल, जेएसडब्ल्यू के सज्जन जिंदल, फ्यूचर समूह के किशोर बियानी, कोटक समूह के उदय कोटक और आरपी-संजीव गोयनका समूह के चेयरमैन संजीव गोयनका समेत कई प्रमुख उद्योगपतियों ने शिखर सम्मेलन में भाग लिया है।

Web Title: RIL बंगाल में लगाएगी मोबाइल फोन और सेट टॉप बॉक्‍स बनाने का कारखाना, करेगी 5,000 करोड़ रुपए का निवेश