Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की तीसरी तिमाही...

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की तीसरी तिमाही के शुद्ध लाभ में 10 फीसदी की बढ़ोतरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने 31 दिसंबर, 2016 को समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की सोमवार को सूचना दी।

Manish Mishra
Manish Mishra 17 Jan 2017, 13:12:52 IST

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) ने 31 दिसंबर, 2016 को समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ में 10 फीसदी की बढ़ोतरी की सोमवार को सूचना दी। इसका श्रेय रिफाइनरी कारोबार में हुए उल्लेखनीय प्रदर्शन को जाता है। कंपनी की तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ बढ़कर 8,022 करोड़ रुपये (1.2 अरब डॉलर) हो गया है।

यह भी पढ़ें : Budget 2017: बेरोजगारों और गरीबों को हर महीने 1500 रुपए देने की योजना बना रही है सरकार

कंपनी का सकल रिफाइनिंग मार्जिन -कच्चे तेल की कीमत और रिफाइनरी से बाहर आ रहे पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत में अंतर- 10.8 डॉलर प्रति बैरल रहा। यह बाजार की उम्मीदों से अधिक है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा

हमारे एकीकृत प्लैैटफार्म की मजबूती, कुशल संचालन प्रक्रिया और उभरते भारतीय बाजार के अनुसार हमारे व्यापार पोर्टफोलियो ने चुनौतीपूर्ण हालात में हमें दूसरी बार रिकॉर्ड प्रदर्शन करने में सक्षम बनाया है।

कंपनी के बयान में कहा गया है

हमने सफलतापूर्वक पैराजाइलीन प्लांट के प्रथम चरण को तिमाही के दौरान पूरा किया। इससे हमारे आगे के रिफाइनिंग और पेट्रोकेमिकल संचालनों के बीच मजबूत संबंध होंगे।

कंपनी नेे कहा, हमारी वृद्धि रणनीति हमारे शेयरधारकों के लिए स्थायी रिटर्न बनाने पर केंद्रित है। इसमें मूल्य बढ़ाना और परियोजनाओं से ज्यादा वापसी की बात शामिल है। कंपनी की तीसरी तिमाही का राजस्व 9 फीसदी बढ़कर 66,606 करोड़ रुपये या 9.8 अरब डॉलर हो गया।

Web Title: रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के शुद्ध लाभ में 10 फीसदी की बढ़ोतरी