Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RIL अगले तीन महीने में लॉन्‍च...

RIL अगले तीन महीने में लॉन्‍च कर सकती है अपनी 4G सर्विस

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) अपनी बहु-प्रतीक्षित और बहु-चर्चित 4जी टेलीकॉम और हाई-स्‍पीड ब्रॉडबैंड सर्विस अगले दो-तीन महीने में लॉन्‍च कर सकती है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 26 Apr 2016, 19:23:31 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) अपनी बहु-प्रतीक्षित और बहु-चर्चित 4जी टेलीकॉम और हाई-स्‍पीड ब्रॉडबैंड सर्विस अगले दो-तीन महीने में लॉन्‍च कर सकती है। यह बात मोर्गन स्‍टेनली ने अपने रिसर्च नोट में कही है। उसका कहना है कि चालू वित्‍त वर्ष में उकसा नेट रेवेन्‍यू 1 अरब डॉलर हो सकता है। मोर्गन स्‍टेनली ने कहा है कि आरआईएल प्रबंधन ने वित्‍त वर्ष 2015-16 के वित्‍तीय परिणामों की घोषणा करते हुए कहा है कि आरजियो को अगले दो-महीनों में लॉन्‍च किया जाएगा और बाजार की परि‍स्थितियों के मुताबिक यह समय 3 से 9 महीनों का भी हो सकता है।

रिलायंस जियो की 4G सर्विस अगले कुछ महीनों में होगी लॉन्‍च, RCom के साथ स्‍पेक्‍ट्रम इंटीग्रेशन का है इंतजार

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा अनुमान है कि आरजियो को 2016 की पहली छमाही में लॉन्‍च किया जाएगा, यदि इसमें देरी होती है तो फि‍र ये दूसरी छमाही के अंत तक होगा। इसमें आगे कहा गया है कि आरजियो का वर्तमान परीक्षण कार्यक्रम को कमर्शियल ऑपरेशन के लिए अपग्रेड किया जा रहा है और लॉन्‍च के वक्‍त कंपनी के पास पहले से ही कई लाख सब्‍सक्राइबर्स मौजूद होंगे। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज अपने टेलीकॉम वेंचर पर अब तक 19 अरब डॉलर खर्च कर चुकी है।

तस्‍वीरों में देखिए रिलायंस के 4जी स्‍मार्टफोन LYF

lyf Smart Phone

lyf-flame

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

lyf Smart Phone

पिछले साल दिसंबर में आरजियो ने अपने कर्मचारियों, पार्टनर्स और वेंडर्स के लिए सर्विस को लॉन्‍च किया था। इसके पास अभी 5.6 लाख यूजर्स हैं और इनका मासिक औसत डाटा उपभोग 18 जीबी प्रति यूजर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्‍त वर्ष 2016-17 में आरजियो के पास 3 करोड़ और 2017-18 में 6 करोड़ सब्‍सक्राइबर्स होंगे और 2016-17 में इसका शुद्ध रेवेन्‍यू 1 अरब डॉलर हो सकता है।

Web Title: RIL अगले तीन महीने में लॉन्‍च कर सकती है अपनी 4G सर्विस