Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 4G की स्‍पीड से होगा रिलायंस...

4G की स्‍पीड से होगा रिलायंस Jio का सिम वैरिफिकेशन

Jio का सिम खरीदने के बाद आपको एक्टिवेशन के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि नया Jio सिम मात्र 5 मिनट में एक्टिवेट हो जाएगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 19 Apr 2016, 13:04:12 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस की 4जी सर्विस Jio का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक खास खबर है। Jio का सिम खरीदने के बाद आपको एक्टिवेशन के लिए इंतजार करने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि नया सिम मात्र 5 मिनट में एक्टिवेट हो जाएगा। टेक वेबसाइट बीजीआर के मुताबिक कंपनी के कैफ (कंज्यूमर एक्विजिशन फॉर्म) फार्म ​से सम्बंधित एक नई जानकारी सामने आई है। जिसके अनुसार रिलायंस Jio सिम एक्टिवेट करने के लिए एक स्कैनबॉक्स का उपयोग करने वाली है। नए स्कैन सिस्टम में कंपनी चंद मिनट में ही डेटा अपलोड कर सिम को एक्टिवेट कर सकती हैं। कंपनी रिलांयस जीयो द्वारा अधिकृत रिटेल स्टोर पर इस स्कैनबॉक्स का उपयोग करने वाली है।

ऐसे होगा फटाफट वेरिफिकेशन

फटाफट वेरिफिकेशन के लिए Jio स्‍कैनबॉक्‍स का इस्‍तेमाल करेगी। स्कैनबॉक्स में ऊपर की ओर एक लाइट का उपयोग किया गया है। इसके माध्यम से रिटेलर फोटो आईडी प्रूफ के साथ कैफ (कंज्यूमर एक्विजिशन फॉर्म) का फोटो क्लिक कर सीधे उपभोक्ता डाटा को रिलायंस Jio के सर्वर पर अपलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही मात्र पांच मिनट में सिम को एक्टिवेट किया जा सकता है। यह सेवा उपभोक्ता और कंपनी दोनों के लिए बेहद फायदेमंद है।

तस्वीरों में देखिए  जियो 4G सर्विस को सपोर्ट करेंगे ये फोन

smartphones supporting reliance 4g

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हो सकते हैं जियो के टैरिफ प्‍लान

हाल ही में दी गई कॉलिंग टै​रिफ की जानकारी के अनुसार ​कंपनी लोकल और एसटीडी कॉल के लिए 2 पैसा प्रति सेकेंड के हिसाब से चार्ज कर सकती है। वहीं प्रति एसएमएस 1 रुपया और अंतर्राष्ट्रीय एसएमएस 5 रुपया हो सकते हैं। इसी तरह प्रति 10केबी डाटा 0.5 में और वीडियो कॉलिंग 5 पैसे प्रति सेकेंड से चार्ज कर सकते हैं। एक जानकारी के अनुसार रिलायंस माईफाई के जरिए कपंनी 200 रुपए में 40जीबी डेटा ऑफर कर सकती है। यह डेटा ऑफर 90 ​दिनों तक वैलिडिटी के साथ आ सकता है। इसी तरह 200जीबी डेटा पैक का भी प्लान है। जीयो 37 रुपए और 38 रुपए में फ्रेंड और फैमिली पैक भी ऑफर कर सकता है।

Reliance Jio देगा 90 दिनों के लिए 75 जीबी डेटा, वीडियो के जरिए बताए प्रीपेड और पोस्‍टपेड प्‍लांस

रिलायंस जियो की 4G सर्विस दिसंबर तक आएगी पूरे देश में: UBS

Web Title: 4जी की स्‍पीड से होगा रिलायंस Jio का सिम वैरिफिकेशन