Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस अनिल अंबानी के BIG FM रेडियो...

अनिल अंबानी के BIG FM रेडियो कारोबार को खरीदने जा रहा है जागरण प्रकाशन, 1050 करोड़ में होगा सौदा

रिलांयस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड देश में बिग एफएम रेडियो ब्रांड नाम से 58 स्टेशनों के नेटवर्क का परिचालन करती है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 28 May 2019, 11:32:20 IST

मुंबई। संकट में फंसे अनिल अंबानी का रिलायंस समूह अपना एफएम रेडियो कारोबार जागरण प्रकाशन के स्वामित्व वाली कंपनी को बेचने जा रहा है। रिलायंस समूह बिग एफएम रेडियो में अपनी हिस्सेदारी जागरण प्रकाशन की म्यूजिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड को बेचेगी। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है।

बयान में कहा गया कि रिलांयस समूह की कंपनी रिलायंस कैपिटल और रिलांयस लैंड, रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी म्यूजिक ब्रॉडकास्ट नेटवर्क को बेचेगी। इससे रिलायंस समूह की कंपनियों का कर्ज बोझ कम करने में मदद मिलेगी। 

रिलायंस कैपिटल के मुख्य वित्तीय अधिकारी अमित बापना ने एक बयान में कहा कि यह मुख्य कारोबार से हटकर अन्य कारोबार में निवेश कम करने की हमारी रणनीति का हिस्सा है और इससे हमारा कुल कर्ज करीब 1,200 करोड़ रुपए कम होगा।  

रिलांयस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड देश में बिग एफएम रेडियो ब्रांड नाम से 58 स्टेशनों के नेटवर्क का परिचालन करती है। म्यूजिक ब्रॉडकास्ट लिमिटेड शुरू में तरजीही आवंटन के आधार पर रिलांयस ब्रॉडकास्ट की 24 प्रतिशत हिस्सेदारी 202 करोड़ रुपए में खरीदेगी। उसके बाद सभी नियामकीय मंजूरियां मिल जाने पर शेष हिस्सेदारी खरीदेगी, जिसका कुल मूल्यांकन 1,050 करोड़ रुपए होगा। 

रिलायंस कैपिटल को इसके अलावा 150 करोड़ रुपए रिलायंस ब्रॉडकास्ट की अन्य संपत्तियों की बिक्री से प्राप्त होंगे। ये संपत्तियां म्यूजिक ब्रॉडकास्ट के साथ होने वाले सौदे का हिस्सा नहीं होंगी। 

रेडियो सिटी का परिचालन करने वाली म्यूजिक ब्रॉडकास्ट ने एक अलग बयान में बताया कि उसके निदेशक मंडल ने रिलांयस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। अधिग्रहण के बाद रेडियो सिटी के 79 स्टेशन हो जाएंगे, जिससे म्यूजिक ब्रॉडकास्ट देश में सबसे बड़ा रेडियो नेटवर्क बन जाएगा। म्यूजिक ब्रॉडकास्ट ने कहा है कि यह पूरा सौदा 2020-21 की पहली तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। 

More From Business