Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. New Year Gift: रिलायंस जियो 27...

New Year Gift: रिलायंस जियो 27 दिसंबर से शुरू करेगी 4जी सर्विस, अप्रैल-मई में होगी कमर्शियल लॉन्चिंग

रिलायंस जियो इंफोकॉम अपनी 4जी सेवा की शुरुआत 27 दिसंबर को धीरूभाई अंबानी की वर्षगांठ के मौके पर करेगी, मुकेश अंबानी ने तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 19 Dec 2015, 12:55:18 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो इंफोकॉम अपनी 4जी सेवा की शुरुआत 27 दिसंबर से करेगी, लेकिन यह सेवा केवल कंपनी के कर्मचारियों के लिए होगी। रिलायंस जियो ने संकेत दिए हैं कि 4जी सेवा के कमर्शियल लॉन्चिंग में थोड़ी देर हो सकती है और इसे अगले साल अप्रैल या मई में लॉन्‍च किया जाएगा। तब तक यह सेवा कंपनी के कर्मचारियों को पूरे देश में फ्री में उपलब्‍ध कराई जाएगी। इससे भारती एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया समेत अन्‍य ऑपरेटर्स कसे अपने हाई-स्‍पीड ब्रॉडबैंड की पहुंच उपभोक्‍ताओं तक बढ़ाने का और समय मिल गया है।

कंपनी ने बताया कि अपने संस्थापक चेयरमैन धीरूभाई अंबानी की वर्षगांठ के मौके पर 27 दिसंबर को सबसे पहले रिलायंस समूह के कर्मचारियों के लिए फ्री में 4जी सर्विस की शुरुआत की जाएगी। इस दिन धीरूभाई अंबानी का 83वां जन्‍मदिवस है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने अपनी पत्नी नीता अंबानी के साथ कर्मचारियों को भेजे निमंत्रण पत्र में कहा है कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सबसे पहले हम रिलायंस जियो की शुरुआत अपने कर्मचारियों के लिए करेंगे। संस्थापक चेयरमैन की वर्षगांठ 27 दिसंबर पर इसे शुरू किया जाएगा। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान तथा संगीतकार ए आर रहमान इस मौके पर आयोजित समारोह की मेजबानी करेंगे। पत्र में कहा गया है कि हम चाहते हैं कि रिलायंस परिवार का प्रत्येक सदस्य इसमें अपनी भागीदारी करें।

मुकेश अंबानी ने भगवान बालाजी मंदिर में की पूजा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को तिरुमाला में प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की। मंदिर सूत्रों ने बताया कि अंबानी अभिषेक पूजा में शामिल हुए।  सूत्र ने कहा कि अंबानी इससे पहले भी कई बार तिरुमाला स्थित इस पुराने मंदिर में आ चुके हैं और पूजा अर्चना कर चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि कोई भी नया काम शुरू करने से पहले मुकेश अंबानी तिरुमाला मंदिर में पूजा करने जाते हैं।

Web Title: रिलायंस जियो 27 दिसंबर से शुरू करेगी 4जी सर्विस