Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मोबाइल के बाद अब ब्रॉडबैंड के...

मोबाइल के बाद अब ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में तहलका मचाने की तैयारी में है मुकेश अंबानी की जियो, एयरटेल के साथ छिड़ेगा प्राइस वार

जियो के लॉन्‍च होने से ब्रॉडबैंड स्‍पेस में बादशाहत रखने वाली कंपनी एयरटेल के साथ ब्रॉडबैंड क्षेत्र में प्राइस वार का आगाज हो सकता है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने 100 एमबीपीएस डेटा स्‍पीड के साथ वीडियो और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सर्विस देने की बात कही है। इसका टैरिफ 1000 से 1500 रुपए हो सकता है।

India TV Paisa Desk
Reported by: India TV Paisa Desk 28 Jun 2018, 13:28:03 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल के बाद अब देश के ब्रॉडबैंड स्‍पेस में मुकेश अंबानी की जियो प्राइस वार छेड़ने की तैयारी में है। इकॉनोमिक टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो इस साल के अंत तक अपनी फाइबर टु द होम (FTTH) सर्विस शुरू कर सकती है। जियो के लॉन्‍च होने से ब्रॉडबैंड स्‍पेस में बादशाहत रखने वाली कंपनी एयरटेल के साथ ब्रॉडबैंड क्षेत्र में प्राइस वार का आगाज हो सकता है। आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने 100 एमबीपीएस डेटा स्‍पीड के साथ वीडियो और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सर्विस देने की बात कही है। इसका टैरिफ 1000 से 1500 रुपए हो सकता है।

इकॉनोमिक टाइम्‍स ने अपनी रिपोर्ट में रिलायंस के सूत्रों से हवाले कहा है कि कंपनी 5 जुलाई को होने वाली सालाना आम बैठक के दौरान जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज के बारे में घोषणा कर सकती है।

दूसरी तरफ, कई जानकारों का मानना है कि अभी जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस का ट्रायल कई शहरों में चल रहा है और संभव है कि जियो की तरह ही जियो ब्रॉडबैंड की सर्विस भी ग्राहकों को शुरुआत में फ्री में दी जा सकती है।

वहीं, एयरटेल ने भी अपनी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए कमर कस चुकी है। वित्‍त वर्ष 2019 में अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के विस्‍तार के लिए एयरटेल ने 24,000 करोड़ रुपए के निवेश की योजना बनाई है। अभी एयरटेल अपनी ब्रॉडबैड सेवा 89 शहरों में दे रही है। कंपनी का लक्ष्‍य इसे 100 शहरों तक पहुंचाना है।

Web Title: मोबाइल के बाद अब ब्रॉडबैंड के क्षेत्र में तहलका मचाने की तैयारी में है मुकेश अंबानी की जियो, एयरटेल के साथ छिड़ेगा प्राइस वार