Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जियो ने बंद की जियो फोन...

जियो ने बंद की जियो फोन की प्री-बुकिंग, दोबारा कब शुरू होगी? इसकी जानकारी भी नहीं दी

जियो ने सिर्फ इतना कहा गया है कि जब भी प्री-बुकिंग दोबारा शुरू होगी तो पहले से रजिस्टर हो चुके ग्राहकों को सूचित कर दिया जाएगा

Manoj Kumar
Manoj Kumar 26 Aug 2017, 13:53:33 IST

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने अपने वेबसाइट के जरिए जियो फोन की प्री-बुकिंग बंद कर दी है। अभी आप वेबसाइट पर जियो फोन के लिए सिर्फ रजिस्टर हो सकते हैं। जियो ने अपने वेबसाइट पर मैसेज दिया है कि जब दोबारा बुकिंग शुरू होगी तो अभी रजिस्टर होने वाले ग्राहकों को जियो की तरफ से प्री बुकिंग के लिए सूचित कर दिया जाएगा। जियो का दावा है कि प्री-बुकिंग के पहले दौर में लाखों लोगों ने अपने लिए फोन बुक किया है। हालांकि अबतक कितने फोन्स की प्री-बुकिंग हुई है इसका सटीक आंकड़ा जियो की तरफ से जारी नहीं किया गया है।

जियो ने यह जानकारी भी नहीं दी है कि दोबारा फोन की बुकिंग कब शुरू होगी, सिर्फ इतना कहा गया है कि जब भी प्री-बुकिंग शुरू होगी तो पहले से रजिस्टर हो चुके ग्राहकों को सूचित कर दिया जाएगा।

इससे पहले जियो ने 24 अगस्त को जियो फोन की प्री-बुकिंग शुरू की थी, प्री-बुकिंग शाम 5.30 बजे से शुरू होनी थी लेकिन फोन की बुकिंग के लिए कंपनी की वेबसाइट पर भारी संख्या में आए ट्रैफिक की वजह 24 अगस्त को 5.30 बजे से ठीक पहले वेबसाइट का सर्वर डाउन हो गया जिस वजह से ग्राहक फोन की बुकिंग नहीं कर सके। हालांकि बाद में वेबसाइट ने ठीक से काम करना शुरू कर दिया जिसके बाद ग्राहकों ने अपने लिए फोन्स की प्री-बुकिंग शुरू कर दी। अब क्योंकि कंपनी दावा कर रही है कि लाखों की संख्या में प्री-बुकिंग हो चुकी है ऐसे में नई बुकिंग रोकी गई है।

Web Title: जियो ने बंद की जियो फोन की प्री-बुकिंग