Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस नीरव मोदी का पीछा करेगी 190...

नीरव मोदी का पीछा करेगी 190 देशों की पुलिस! जारी हुआ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस

पंजाब नैशनल बैंक में करीब 14000 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नीशल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी कर दिया है। इस नोटिस के बाद सभी सदस्य 190 देशों की पुलिस को नीरव मोदी को ढूंढकर उसे गिरफ्तार करने का अधिकार मिल गया है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 02 Jul 2018, 11:50:27 IST

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में करीब 14000 करोड़ रुपए के घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इंटरपोल ने नीरव मोदी और उसके भाई नीशल मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (RCN) जारी कर दिया है। इस नोटिस के बाद सभी सदस्य 190 देशों की पुलिस को नीरव मोदी को ढूंढकर उसे गिरफ्तार करने का अधिकार मिल गया है।

भारत की जांच एजेंसी CBI ने पिछले महीने ही इंटरपोल से आग्रह किया था कि वह नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करे, CBI ने नीरव मोदी और उसके मामा तथा गीतांजली जेम्स के मालिक मेहुल चौकसी के खिलाफ पंजाब नैशनल बैंक में हुए घोटाले को लेकर मामला दर्ज किया है।

पंजाब नैशनल बैंक ने इस घोटाले का खुलासा इसी साल फरवरी में किया था, लेकिन ऐसी आशंका है कि PNB के खुलासे से पहले ही नीरव मोदी और मेहुल चौकसी अपने परिवार सहित देश छोड़कर भाग चुके हैं,