Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RCom 4 मई से शुरू करेगी...

RCom 4 मई से शुरू करेगी 4G सर्विस, RJio के साथ स्‍पेक्‍ट्रम भागीदारी सौदे को मंजूरी

RCom की 4 मई से देश में 4G सेवाएं शुरू करने की योजना है। रिलायंस कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजारों को यह सूचना दी है।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 22 Apr 2016, 19:01:02 IST

नई दिल्ली। आरकॉम (RCom) की 4 मई से देश में 4G सेवाएं शुरू करने की योजना है। दूरसंचार विभाग ने अंबानी बंधुओं की दूरसंचार कंपनियों रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड और रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के बीच स्पेक्ट्रम भागीदारी समझौते को मंजूरी दे दी है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजारों को यह सूचना दी है। इसके अनुसार, दूरसंचार विभाग ने कंपनी के सात सर्किलों में और रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड (आरटीएल) के दो सर्किलों में 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम भागीदारी को 21 अप्रैल 2016 को रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया है।

इस मंजूरी के दायरे में मुंबई, उत्तर प्रदेश पूर्व, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडि़शा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, असम व पूर्वोत्तर जैसे प्रमुख मोबाइल सेवा बाजार आते हैं।

तस्वीरों में देखिए 4जी प्लान

4G data plans airtel vodafone and idea

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

स्पेक्ट्रम भागीदारी सौदे से अनिल अंबानी की अगुवाई वाली आरकॉम और मुकेश अंबानी की आरजियो को 800 मेगाहट्र्ज बैंड में 10 मेगाहट्र्ज ब्लॉक पर 4जी सेवाओं की पेशकश की अनुमति मिलेगी।

आरकॉम ने दिल्ली, मुंबई, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात सहित 16 सर्किलों में अपने स्पेक्ट्रम के लिए 5,383.84 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। स्पेक्ट्रम से दूरसंचार कंपनियां 3जी और 4जी जैसी मोबाइल सेवायें उपलब्ध कराने के लिये कोई भी प्रौद्योगिकी अपना सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Creo के थेफ्टप्रूफ स्मार्टफोन मार्क-1 बिक्री हुई शुरु, हर महीने फोन में आएंगे नए फीचर्स

यह भी पढ़ें- Datawind ने वॉइस कॉलिंग टैबलेट के साथ मिलेगा 1 साल मुफ्त इंटरनेट, कीमत 4444 रुपए

Web Title: RCom 4 मई से शुरू करेगी 4G सर्विस