Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस RCom का शेयर 15 दिन में...

RCom का शेयर 15 दिन में दोगुना हो गया, NCLAT के फैसले से भी फायदा

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) के हक में नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) के फैसले से पहले ही बाजार भांप गया था कि फैसला कंपनी के हक में होगा, शायद यही वजह है कि पिछले 15 दिन से रिलायंस कम्युनिकेशन के शेयर में एकतरफा तेजी आ रही है और शेयर का भाव लगभग दोगुना हो गया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 31 May 2018, 12:06:26 IST

नई दिल्ली। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन (RCom) के हक में नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) के फैसले से पहले ही बाजार भांप गया था कि फैसला कंपनी के हक में होगा, शायद यही वजह है कि पिछले 15 दिन से रिलायंस कम्युनिकेशन के शेयर में एकतरफा तेजी आ रही है और शेयर का भाव लगभग दोगुना हो गया है।

15 दिन पहले यानि 16 मई को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस कम्युनिकेशन के शेयर का भाव 10.55 रुपए था लेकिन आज 31 मई के दिन कंपनी के शेयर ने शुरुआती कारोबार में ही 20.85 का ऊपरी स्तर छू लिया है। आज ही शेयर बाजार में कंपनी के शेयर में 19 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल आया है, बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 17.50 रुपए पर बंद हुआ था।

NCLAT ने RCom और इसकी सब्सिडियरीज रिलायंस इन्‍फ्राटेल (RINFRA) व रिलायंस टेलिकॉम के खिलाफ इन्‍सॉल्‍वेंसी प्रोसिडिंग्‍स पर रोक लगा दी है। इसके अलावा NCLAT ने कंपनी को यह मंजूरी भी दे दी है कि वह मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को संपत्ति बिक्री की प्रक्रिया शुरू कर सके। NCLAT के फैसले से कर्ज में डूबी RCom को राहत मिली है।