Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस कैपिटल अपने कर्मचारियों को देगी...

रिलायंस कैपिटल अपने कर्मचारियों को देगी 300 करोड़ रुपए के शेयर, एम्‍प्‍लॉई स्‍टॉक ऑप्‍शन प्‍लान किया लॉन्‍च

रिलायंस कैपिटल ने आज एम्‍प्‍लॉई स्‍टॉक ऑप्‍शन प्‍लान की घोषणा की जिसके तहत विभिन्न इकाइयों के चुनिंदा कर्मचारियों को 300 करोड़ रुपए के शेयर दिए जाएंगे।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 23 Aug 2017, 18:31:11 IST

नई दिल्‍ली। वित्‍तीय सेवाएं देने वाली कंपनी रिलायंस कैपिटल ने आज एम्‍प्‍लॉई स्‍टॉक ऑप्‍शन प्‍लान (ESOP) की घोषणा की जिसके तहत विभिन्न इकाइयों के चुनिंदा कर्मचारियों को 300 करोड़ रुपए के शेयर दिए जाएंगे।

यह योजना कंपनी की वृद्धि तथा मुनाफा में लगातार योगदान देने के लिए कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के रिलायंस कैपिटल रिवार्ड्स प्रोग्राम का हिस्सा है। कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि ये शेयर रिलायंस कॉमर्शियल फाइनेंस, रिलायंस निप्पन लाइफ एसेट मैनेजमेंट, रिलायंस होम फाइनेंस, रिलायंस निप्पन लाइफ इंश्योरेंस, रिलायंस जनरल इंश्योरेंस और रिलायंस सिक्योरिटीज समेत रिलायंस कैपिटल की सभी कारोबारी इकाइयों के चुनिंदा 500 कर्मचारियों को दिए जाएंगे।

कंपनी ने कहा कि योजना के तहत कुल 9,21,000 शेयर दिए जाएंगे, जो 300 करोड़ रुपए मूल्य के हैं। यह कंपनी के बाजार पूंजीकरण का 1.6 प्रतिशत है। ईएसओपी 2017 को रिलायंस कैपिटल के बोर्ड और संबंधित ग्रुप कंपनियों ने अपनी मंजूरी दे दी है। यह ऑप्‍शन चार साल के लॉक-इन पीरियड के साथ दिया जाएगा।

रिलायंस कैपिटल के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर अनमोल अंबानी ने कहा कि ईएसओपी को पेश करते हुए हमें खुशी हो रही है और यह हमारे प्रमुख कौशल को कंपनी की ग्रोथ में लंबी अवधि तक सहयोग करने के लिए प्रोत्‍साहित करेगी।

Web Title: रिलायंस कैपिटल अपने कर्मचारियों को देगी 300 करोड़ रुपए के शेयर