Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की...

RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि बढ़ाई, 4 जून से तीन दिन के लिए शुरू होगी द्विमासिक समीक्षा

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की दो दिवसीय बैठक एक दिन पहले 4 जून से शुरू होगी और "कुछ प्रशासनिक जरुरतों" की वजह से इसकी अवधि को दो से बढ़ाकर तीन दिन किया गया है। पहली बार एमपीसी की बैठक, दो दिन के बजाए तीन दिन होगी।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 17 May 2018, 12:50:28 IST

मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की दो दिवसीय बैठक एक दिन पहले 4 जून से शुरू होगी और "कुछ प्रशासनिक जरुरतों" की वजह से इसकी अवधि को दो से बढ़ाकर तीन दिन किया गया है। पहली बार एमपीसी की बैठक, दो दिन के बजाए तीन दिन होगी।

आरबीआई ने अपने बयान में कहा है कि कुछ प्रशासनिक जरुरतों की वजह से 2018-19 की दूसरी द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक 5-6 जून के बजाए 4-6 जून को आयोजित होगी। शेष मौद्रिक समीक्षा बैठकों की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बैंक ने 21 मार्च को 2018-19 के लिए द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक का कार्यक्रम जारी किया था। रिजर्व बैंक के गवर्नर की अध्यक्षता में छह सदस्यीय एमपीसी नीतिगत दरें निर्धारण करती है। पहली मौद्रिक नीति समिति की पहली बैठक 4-5 अप्रैल को हुई थी और महंगाई की चिंता को ध्यान में रखते हुए ब्याज दरों पर यथास्थिति बनाए रखने का फैसला किया गया था।

Web Title: RBI ने मौद्रिक समीक्षा बैठक की अवधि बढ़ाई, 4 जून से तीन दिन के लिए शुरू होगी द्विमासिक समीक्षा