Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पूर्व गृह सचिव राजीव महर्षि होंगे...

पूर्व गृह सचिव राजीव महर्षि होंगे नए CAG, सोमवार से संभालेंगे नया पदभार

पूर्व गृह सचिव राजीव महर्षि कल नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) का पदभार संभालेंगे। वह शशिकान्त शर्मा का स्थान लेंगे।

Manish Mishra
Manish Mishra 24 Sep 2017, 12:47:25 IST

नई दिल्ली पूर्व गृह सचिव राजीव महर्षि कल नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) का पदभार संभालेंगे। वह शशिकान्त शर्मा का स्थान लेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय महर्षि को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद कल राष्ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सरकार ने महर्षि की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। राजस्थान कैडर के 1978 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्‍त अधिकारी महर्षि का दो साल का गृह सचिव का तय कार्यकाल पिछले महीने पूरा हुआ था।

यह भी पढ़ें : पेट्रोलियम मंत्री ने दिया आश्‍वासन, डीजल-पेट्रोल को GST के दायरे में लाने की चल रही है तैयारी जल्‍द घटेंगे दाम

शर्मा ने 23 मई, 2013 को CAG का पद संभाला था। शुक्रवार को इस पद पर उनका कार्यकाल पूरा हो गया। CAG में आने से पहले शर्मा रक्षा सचिव थे। महर्षि का कार्यकाल तीन साल का होगा। कैग की नियुक्ति छह साल या 65 वर्ष की आयु पूरी होने तक की जाती है।

यह भी पढ़ें : दो दिन बाद पीएम मोदी भारत को देंगे एक बड़ा तोहफा, सभी घरों में बिजली पहुंचाने के लिए करेंगे योजना की घोषणा

गृह सचिव बनने से पहले महर्षि आर्थिक मामलों के सचिव और राजस्थान के मुख्य सचिव भी रह चुके हैं। इसके अलावा वह रसायन एवं उर्वरक विभाग तथा प्रवासी भारतीय मामलों के विभाग में भी सचिव रह चुके हैं।

Web Title: पूर्व गृह सचिव राजीव महर्षि होंगे नए CAG, कल से संभालेंगे नया पदभार