Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यस बैंक ने राणा कपूर के...

यस बैंक ने राणा कपूर के उत्‍तराधिकारी के तौर पर किया दो नामों का चयन, किया मोटर्स के साथ मिलाया हाथ

कपूर को 31 जनवरी तक बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ पद पर रहने की अनुमति दी गई है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 11 Jan 2019, 18:13:02 IST

नई दिल्ली। यस बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर के उत्तराधिकारी की दौड़ में इसी बैंक के कार्यकारी रजत मोंगा और एक विदेशी बैंक के सीईओ शामिल हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मोंगा फिलहाल यस बैंक में सबसे वरिष्ठ समूह अध्यक्ष (वित्तीय बाजार) हैं। 

सूत्रों ने बताया कि कपूर की जगह लेने के लिए बैंक ने सिर्फ दो उम्मीदवारों का नाम छांटा है। इन्हीं नामों की सिफारिश भारतीय रिजर्व बैंक के पास भेजी जाएगी। कपूर को 31 जनवरी को पद छोड़ना है। वह लंबे समय से बैंक के प्रमुख पद पर हैं। 

इससे पहले इसी सप्ताह बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसने कपूर का स्थान लेने के लिए संभावित नामों का चयन कर लिया है। बैंक ने हालांकि, छांटे गए नामों का खुलासा नहीं किया है। रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के बैंक से कहा था कि वह कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश करे। कपूर को 31 जनवरी तक बैंक के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ पद पर रहने की अनुमति दी गई है। 

बैंक ने किया मोटर से मिलाया हाथ

यस बैंक ने वित्तीय एवं बैंकिंग सेवाओं के लिए किया मोटर्स के साथ एक समझौता किया है। दोनों कंपनियों के बीच हुए समझौता ज्ञापन के मुताबिक यस बैंक किया कार के डीलरों को ऋण, नकदी कर्ज और अन्य तरीकों से वित्तीय एवं बैंकिंग मदद उपलब्ध कराएगा। 

यस बैंक कंपनी की कार खरीदने वालों को भी ऋण उपलब्ध कराएगा। किया मोटर्स एक एसयूवी के साथ 2019 की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में कदम रखेगी। इसके अलावा यस बैंक किया मोटर्स इंडिया के लिए विशेष तौर पर डिजिटल मार्केटिंग समाधान भी पेश करेगा। 

Web Title: Rajat Monga, foreign bank CEO in race to succeed Rana Kapoor at Yes Bank, ties up with Kia Motors | यस बैंक ने राणा कपूर के उत्‍तराधिकारी के तौर पर किया दो नामों का चयन, किया मोटर्स के साथ मिलाया हाथ