Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रेलवे के खाने की खराब क्‍वालिटी...

रेलवे के खाने की खराब क्‍वालिटी को लेकर सरकार गंभीर, 16 कैटरर्स को काम से हटाया

अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो खाने की खराब क्‍वालिटी आपके लिए भी आम बात होगी। हालांकि, सरकार अब इस मामले को लेकर गंभीर हो गई है।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 21 Jul 2018, 14:29:11 IST

नई दिल्ली। अगर आप ट्रेन से सफर करते हैं तो खाने की खराब क्‍वालिटी आपके लिए भी आम बात होगी। हालांकि, सरकार अब इस मामले को लेकर गंभीर हो गई है। सरकार को लोगों से जो शिकायतें मिली हैं उस पर एक्‍शन लेते हुए 16 कैटरर्स को काम से हटा दिया गया है। रेल राज्‍य मंत्री राजन गोहेन ने शुक्रवार को राज्‍य सभा में कहा कि यात्रियों की शिकायतों के आधार पर कार्रवाई करते हुए इन कैटरर्स के कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स समाप्‍त कर दिए गए है।

आपको याद होगा कि एक वेंडर टॉयलेट से केतली में पानी भरकर निकल रहा था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। इस वीडियो से जुड़े सवाल पर रेल राज्‍य मंत्री ने कहा कि इस बात के सबूत नहीं मिले हैं कि उस वेंडर ने डॉयलेट के पानी से चाय बनाई थी। हालांकि, इस मामले में लिप्‍त वेंडर के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की गई है।

याद दिला दें कि कुछ महीने पहले चारमीनार एक्सप्रेस का एक विडियो वायरल हुआ था, जिसमें वेंडर चाय के साथ टॉयलेट से निकलता नजर आ रहा था। ऐसी गलतियों पर जीरो-टोलरेंस की नीति का हवाला देते हुए मंत्री ने कहा कि वित्‍त वर्ष 2017-18 में हमने 16 कॉन्ट्रैक्ट्स को निरस्‍त कर दिया और कैटरिंग सर्विसेज में चूक पर 4.87 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Web Title: रेलवे के खाने की खराब क्‍वालिटी को लेकर सरकार गंभीर, 16 कैटरर्स को काम से हटाया