Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस नीरव मोदी का 50 करोड़ का...

नीरव मोदी का 50 करोड़ का बंगला हुआ ध्‍वस्‍त, अवैध तरीके से किया गया था इसका निर्माण

प्रवर्तन निदेशालय ने 13,000 करोड़ रुपए के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में इस बंगले को जब्त किया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Jan 2019, 18:09:40 IST

मुंबई। अलीबाग के किहिम स्थित भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी का बंगला शुक्रवार को ध्‍वस्‍त कर दिया गया। रायगढ़ के कलेक्‍टर ने अलीबाग में समुद्र के किनारे 20,000 वर्ग फुट में बने नीरव मोदी के बंगले को गिराने का आदेश दिया। इस काम में भारी मशीनरी का उपयोग किया गया।

रायगढ़ के कलेक्‍टर के निर्देश पर बंगले को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। इस बंगले को पूरी तरह से तोड़ने में लगभग 4 दिन का समय लगेगा। प्रशासन ने इसके लिए भारी मशीनरी का इस्‍तेमाल किया है।

alibagh

प्रवर्तन निदेशालय ने इस बंगले से सभी मूल्‍यवान चीजें जब्‍त करने के बाद यह बंगला रायगढ़ कलेक्‍टर के हवाले कर दिया था। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने 13,000 करोड़ रुपए के पीएनबी धोखाधड़ी मामले में इस बंगले को जब्‍त किया था। जांच के बाद रायगढ़ कलेक्‍टर ने इस बंगले को अवैध घोषित किया था।

इस बंगले में नीरव मोदी ने अपने कई ज्‍वेलरी शो आयोजित किए थे और हर साल 31 दिसंबर की रात यहां शानदार पार्टी का आयोजन भी होता था। 20,000 वर्ग फुट के इस बंगले में एक स्‍वीमिंग पूल और गोल्‍फ क्‍लब भी है।

नीरव का यह बंगला ऋषिकेश स्थित बीटल्‍ज आश्रम की तर्ज पर बनाया गया था। ऐसा दावा किया जा रहा है कि नीरव मोदी ने 50 करोड़ रुपए खर्च कर इस बंगले का निर्माण करवाया था। यहां एमएफ हुसैन और रजा जैसे मशहूर कलाकारों की पेंटिंग्‍स भी लगाई गई थीं। इतना ही नहीं बंगले में लगी लाइट्स और पंखे इटली से मंगाए गए थे।

More From Business